Trending

बलौदाबाजार न्यूज : जिला पंचायत अध्यक्ष ने हरी-झंडी दिखाकर किया स्वच्छता रथ को रवाना

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़

आजादी की 75 वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ओडीएफ प्लस के गतिविधियों पर आधारित निर्मित स्वच्छता रथ को जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा एवं कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज हरी-झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होने जिला कलेक्टोरेट परिसर से स्वच्छता रथ को सभी विकासखण्ड़ो के ग्रामों लिए रवाना किया।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्यूज़ : राजीव गांधी किसान न्याय योजना में अब उद्यानिकी फसलें भी शामिल हुई, पढ़ें पूरी खबर

स्वच्छता रथ जिलें के प्रत्येक विकासखण्ड के 30 – 30 ग्रामों में इस तरह कुल 180 ग्राम पंचायतों में पहुँचेगा। स्वच्छता रथ दो अक्टूबर तक जिले के चयनित के ग्रामों में जाएगी। इस मौके पर अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्की उपस्थित रहें। सहायक परियोजना अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन मुरली यदु ने रथ के संबंध में बताया कि स्वच्छता रथ के माध्यम से पाॅलिथिन का इस्तेमाल न करने, पर्यावरण को बेहतर बनाये रखने, सार्वजनिक स्थानों के साफ-सफाई सोकता पिट का निर्माण, प्लास्टिक अपशिष्ट, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने के बारे में लोंगो को जागरूक किया जायेगा।

यह भी पढ़ें : KBC में धमतरी की बेटी मोनिका, अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर

साथ ही स्वच्छता श्रमदान, शौचालयों का मरम्मत एवं उपयोग, नए परिवारो तक शौचालयों का पहुॅच, ओडीएफ स्थायित्व और गंदा जल प्रबंधन तथा सामुदायिक शौचालयों का उपयोग आदि के संबंध में भी लोगों को जागरूक की जाएगी।

Related Articles