Trending

Balodabazar News : विहिप-बजरंग दल की ग्राम डोंगरा में नई कार्यकारिणी का गठन

Balodabazar News: जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के तहसील लवन के अंतर्गत आने वाले ग्राम डोंगरा में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिला अध्यक्ष अभिषेक (मिकी) तिवारी और जिला मंत्री राजेश केशरवानी की उपस्थिति में बजरंग दल प्रखंड संयोजक विनय धीवर के नेतृत्व में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल से टकराया रेमल तूफान, कई जगहों पर पेड़ और खंबे उखड़े

इस मौके पर विहिप के पदाधिकारियों ने गांव के युवाओं को बजरंग दल के मूल मंत्र सेवा, सुरक्षा और संस्कार का पाठ पढ़ाया। उन्होंने युवाओं को गांव के मंदिरों, सार्वजनिक स्थलों और तालाबों की सफाई करने, मंदिरों में नियमित पूजा-अर्चना करने, साप्ताहिक हनुमान चालीसा का पाठ करने और सनातनी धर्म से विमुख हो चुके लोगों को पुनः धर्म की ओर प्रेरित करने का आह्वान किया। साथ ही, नशामुक्त समाज का निर्माण करने में गांव के बुजुर्गों और महिलाओं को संगठन से जोड़ने का आग्रह भी किया।

कार्यक्रम में बताया गया कि हाल के समय में क्षेत्र में बाहरी तत्वों द्वारा भोले-भाले ग्रामीणों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करने के कुप्रयास किए जा रहे हैं, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है। इसके मद्देनजर, विहिप और बजरंग दल ने सनातनी धर्म को एक सूत्र में पिरोने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ें : भ्रष्ट लोगों का महिमामंडन देश के लिए चिंता का विषय: PM नरेंद्र मोदी

ग्राम डोंगरा में अजय तिवारी को ग्राम अध्यक्ष, हीरा वर्मा को ग्राम मंत्री, राहुल यादव को ग्राम संयोजक और उपेंद्र वर्मा को सह संयोजक नियुक्त किया गया। इस अवसर पर डायमंड वर्मा, परमेश्वरी यादव, पुष्पेंद्र वर्मा, अजय वैष्णव, रामखिलावन वर्मा, लूकेश वर्मा, सुमित वर्मा, मोनू वर्मा, चंद्रमणि वर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने विहिप-बजरंग दल की सदस्यता ग्रहण की। इस गठन के माध्यम से विहिप और बजरंग दल ने ग्राम डोंगरा को सनातनी धर्म की रक्षा और समाज सुधार के मार्ग पर आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। (Balodabazar News)

Related Articles

Back to top button