Bangladesh Blast News: कंटेनर डिपो में आग लगने से 22 की मौत, 450 से ज्यादा घायल

Bangladesh Blast News: दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक निजी कंटेनर डिपो में अचानक विस्फोट हो गया। इससे भीषण आग लग गई। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई। (Bangladesh Blast News)

यह भी पढ़ें:- Bhent Mulakat Program: आखिर मुख्यमंत्री क्यों बोले इनका नाम नोट करो कलेक्टर साहब…इनको अगली किस्त का पैसा मत देना

बताया जा रहा है कि डिपो में लगी आग और उसके बाद हुए विस्फोटों में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं पुलिस और दमकल कर्मियों समेत सैकड़ों लोग झुलस गए हैं। स्वास्थ्य एवं सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के मुताबिक ‘इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं।’ इस्लाम ने मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका जताई। दमकल सेवा के अनुसार आग बूझाने के दौरान दमकल विभाग के तीन कर्मियों की भी मौत हो गई है। मृतकों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है। (Bangladesh Blast News)

विस्फोट के बाद मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि विस्फोट से पड़ोस इलाकों में भी हड़कंप मच गया और आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के सहायक निदेशक मोहम्मद फारुक हुसैन सिकदर ने कहा कि ‘लगभग 19 अग्निशमन इकाइयां आग बुझाने के लिए काम कर रही हैं और 6 एम्बुलेंस भी मौके पर उपलब्ध हैं।’ जिस कंटेनर डिपो में आग लगी है, उसका नाम बीएम कंटेनर डिपो है और ये साल 2011 से काम कर रहा था।

राजधानी ढाका से डिपो लगभग 242 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में चटगांव जिले में स्थिति है। वहीं चटगांव पुलिस अधीक्षक एसएम रशीदुल हक ने रविवार तड़के बताया कि चट्टोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती होने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकांश पीड़ित हल्के से लेकर भारी जले हुए थे और कई अन्य लोगों की स्वास्थ्य स्थिति भी गंभीर है। विनाशकारी आग में मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। आग पर काबू पाने के लिए रात भर काम किया गया है।

Related Articles

Back to top button