Haryana Political Crisis : नायब सैनी सरकार संकट में, 3 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

Haryana Political Crisis : हरियाणा में सियासी संकट गहरा गया है. सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्ववाली बीजेपी सरकार से 3 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है इसके साथ ही नायब सरकार अल्पमत में आ गई है.

यह भी पढ़े :- राधिका खेड़ा के बीजेपी में शामिल होने पर भूपेश बघेल बोले – कितने में हुई डील, पहले ये बताएं

भाजपा की सरकार से अपना समर्थन वापस लेने वालों में दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान,नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर और पुंडरी से निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन के नाम शामिल हैं. इन सभी निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है इससे नायब सिंह सैनी सरकार अल्पमत में आ गई है।

निर्दलीय विधायकों की ओर से बीजेपी से समर्थन वापस लिए जाने के बाद हरियाणा में बहुमत का गणित बिगड़ गया है. 90 सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 है. बीजेपी के पास 41 विधायक हैं जबकि 6 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त था. इनमें से तीन ने अब समर्थन वापस ले लिया है. इस तरह से देखें तो हरियाणा की सैनी सरकार के पास मौजूदा वक्त में 44 विधायक ही बचे हैं. (Haryana Political Crisis)

जेजेपी के नाराज विधायक कर सकते हैं खेला
हरियाणा में मचे सियासी घमासान के बीच यह भी जानकारी सामने आ रही है कि किसी वक्त में हरियाणा में बीजेपी सरकार की सहयोगी रही जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के 10 में से 7 विधायक इस वक्त अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं और अंदरखाने बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं. विधानसभा में वोटिंग होने की स्थिति में या तो ये 7 विधायक क्रॉस वोट करके बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं या फिर वोटिंग से गैर-हाजिर होकर बीजेपी के लिए विश्वासमत हासिल करने के लिए जरूरी विधायकों की संख्या को कम करने में मदद कर सकते हैं. (Haryana Political Crisis)

Related Articles

Back to top button