बोरवेल में गिरी ढाई साल की अस्मिता, 8 घंटे चले रेस्क्यू के बाद भी नहीं बच सकी जान

Asmita Died in Borewell: देशभर में खुले बोरवेल में गिरने के हादसे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के विदिशा जिले का है, जहां बोरवेल में गिरी ढाई साल की अस्मिता को नहीं बचाया जा सका। 8 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे बाहर निकाला गया। फिर एंबुलेंस से सिरोंज के अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर्स ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।डॉक्टर सुरेश अग्रवाल ने बताया कि बच्ची की मौत अस्पताल लाने के 3-4 घंटे पहले ही हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:- सहारा में फंसा पैसा मिलेगा वापस, अमित शाह ने लॉन्च किया सहारा रिफंड पोर्टल

जानकारी के मुताबिक जब बच्ची को बाहर निकाला गया था तो उसके हाथ पैर में अकड़न आ चुकी थी। सामान्य तौर पर किसी की मौत के बाद ऐसा 10-12 घंटे में होता है, लेकिन गीली मिट्टी की वजह से बच्ची की मौत के बाद उसकी बॉडी में अकड़न आ गई। इससे ऐसा माना जा रहा है कि बच्ची की मौत बोरवेल के अंदर ही हो चुकी थी। घटना जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर सिरोंज-कुरवाई रोड पर कजरी बरखेड़ा गांव की है। बच्ची अपने घर के आंगन में ही बने करीब 15 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी। वह 13 फीट पर फंसी थी। (Asmita Died in Borewell)

परिजनों की सूचना पर पुलिस, प्रशासन के साथ ही SDRF और NDRF की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने JCB और पोकलेन की मदद से बोरवेल के पैरेलल गड्डा खोदा। फिर सुरंग बनाकर बच्ची तक पहुंचा गया। इस दौरान डॉक्टर को बोरवेल के पैरेलल खोदे गड्‌ढे में भेजा गया था। डॉक्टर ने वहीं पर बच्ची की प्राथमिक जांच भी की। बारिश के कारण रेस्क्यू में परेशानी भी आई। हालांकि तिरपाल ढंक कर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा था। बच्ची के पिता इंदर सिंह ने बताया कि बेटी अस्मिता सुबह 10 बजे घर के आंगन में खेल रही थी, तभी बोरवेल में गिर गई। इंदर सिंह ने बताया कि कुछ बोलने पर अंदर से बच्ची जवाब भी दे रही थी। बता दें कि मध्यप्रदेश में सरकार की सख्ती के बाद भी ऐसे हादसे नहीं थम रहे हैं, जिसकी वजह से बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। (Asmita Died in Borewell)

Related Articles

Back to top button