पहलवानों के आंदोलन को बड़ा झटका, प्रदर्शन से पीछे हटीं साक्षी मलिक, रेलवे की नौकरी ज्वाइन की

Wrestlers Protest: भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जारी पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को बड़ा झटका लगा है। इस विरोध प्रदर्शन से पहलवान साक्षी मलिक पीछे हट गई हैं। साक्षी मलिक ने आंदोलन से अपना नाम वापस ले लिया है। अपना नाम वापस लेने के बाद वे अपनी रेलवे में नौकरी भी ज्वाइन कर चुकी हैं। साक्षी मलिक के इस प्रदर्शन में सबसे चर्चित चेहरों में से एक थीं। साक्षी मलिक के अलावा जिन दो नामों की चर्चा सबसे ज्यादा थी उनमें बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट शामिल है।

यह भी पढ़े :- निःसंतान महिला ने दूसरे के बच्चा की चोरी, गिरफ्तार

अमित शाह से हुई थी मुलाकात

आपको बता दें कि शनिवार रात पहलवानों (Wrestlers Protest) से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात हुई थी। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट भी मौजूद रहे। अमित शाह ने इनसे अपने आंदोलन को खत्म करने की बात कही थी। साथ ही साथ उन्होंने कहा था कि सरकार पूरे मामले की जांच कर रही है। इसमें वक्त लग सकता है। यही कारण है कि शायद साक्षी मलिक ने यह फैसला लिया है। सूत्र बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट भी ऐसा फैसला ले सकते हैं। इससे पहले दिग्गज पहलवान साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान ने कहा कि पहलवानों की गृह मंत्री अमित शाह के साथ शनिवार को हुई बैठक बेनतीजा रही, क्योंकि उन्हें “गृह मंत्री से वह प्रतिक्रिया नहीं मिली जो वे चाहते थे”।

सरकार को दिया था अल्टीमेटम

पिछले सप्ताह साक्षी मलिक अपने साथी पहलवानों (Wrestlers Protest) के साथ हरिद्वार पहुंची थीं, जहां वह अपने मेडल्स को विसर्जित करने जा रहे थे। हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत ने बीच बचाव करते हुए पहलवानों को ऐसा करने से रोका। इसके बाद खाप पंचायत हुआ। खाप पंचायत ने साफ तौर पर सरकार को 9 जून तक अल्टीमेटम दिया है। खाप पंचायत के बाद राकेश टिकैत ने साफ तौर पर कहा कि अगर सरकार पहलवानों की मांग नहीं मानती है तो हम देश भर में आंदोलन करेंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से नीचे कुछ भी नहीं मानते हैं। हालांकि सरकार का दावा है कि वह इस मामले में पूरी तरीके से निष्पक्ष जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button