कलेक्टर ने दत्तक ग्रहण अभिकरण को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के प्रतिज्ञा विकास संस्थान विशेषीकृत दत्तक ग्रहण अभिकरण को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। बता दें कि दत्तक ग्रहण केंद्र में 0 से 6 साल के बच्चे हैं. इन बच्चों की गतिविधियों को निगरानी हो सके, इसलिए CCTV लगाए गए हैं. ये CCTV रात को बंद कर दिए जाते हैं, क्योंकि देर रात कोई युवक आता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये युवक और कोई नहीं, बल्कि मैनेजर का बॉयफ्रेंड है. ऐसा नहीं है कि बच्चों के साथ मारपीट का किसी ने विरोध नहीं किया. आठ कर्मचारियों ने ऐसी हिमाकत की, जिसके बदले उन्हें काम से हटा दिया गया.

यह भी पढ़े :- निःसंतान महिला ने दूसरे के बच्चा की चोरी, गिरफ्तार

वीडियो हो रहा वायरल

ये वीडियो आप देखेंगे तो लगेगा कि दत्तक ग्रहण केंद्र की मैनेजर ही किस तरह मासूम बच्चों को बेरहमी से पीटकर उनकी मासूमियत का कत्ल कर रही है. वीडियो देखकर आपका भी खून खौल उठेगा. वजह और भी हैरान और परेशान करने वाली है. यह सब मैनेजर अपने बॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद करती है. मैनेजर का नाम है सीमा द्विवेदी, जो एक एनजीओ की ओर से पदस्थ है. (CCTV )

होगी क़ानूनी कार्यवाही कलेक्टर शुक्ला

मासूम बच्चों से हैवानियत की हदें पार कर रही दत्तक ग्रहण अभिकरण की मैनेजर के खिलाफ कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने एफआईआर के निर्देश दिए है। साथ ही, महिला एवं बाल विकास विभाग के डायरेक्ट्रेट की टीम ने छापेमारी की है। यह टीम आज कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने यह भरोसा दिलाया है कि आरोपी के खिलाफ विधि सम्मत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button