छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती परीक्षा 10 जून को , व्यापमं ने एडमिट कार्ड किया जारी

 रायपुर : छत्तीसगढ़ व्यापमं ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (Chhattisgarh Teacher Recruitment) के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए हैं। आवेदक  इस लिंक से एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा व्यापमं की वेब साइट https://vyapam.cgstate.gov.in से और जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

लोक शिक्षण संचालनालय की वेबसाइट और राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते है। व्यापमं से अभ्यर्थियों द्वारा भेजे गए मोबाइल नंबर पर भी SMS के जरिए लिंक भेजा गया है, जिसमें यूआरएल को क्लिक करके मोबाइल में भी एडमिट कार्ड डाउन लोड किए जा सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये स्टेप्स करें फॉलो

सबसे पहले उम्मीदवार उपर दिए गए किसी भी वेबसाइट पर विजिट करें। होम पेज पर कई ऑप्शन दिखाई देंगे इनमे से आपको Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करें एक नया पेज में खुलेगा।लोक शिक्षण संचालनालय (स्कूल शिक्षा विभाग, छ. ग.) के अंतर्गत शिक्षक (ई एवं टी संवर्ग) सहायक शिक्षक (ई एवं टी संवर्ग) और व्याख्याता(ई एवं टी संवर्ग) भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र पर क्लिक करें।जहां पर ईमेल आईडी और पासवर्ड मिला दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।नए पेज में स्क्रीन पर दिखाई देगा। (Chhattisgarh Teacher Recruitment)

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में महिला मैनेजर की हैवानियत : दत्तक केंद्र में मासूम को जमीन पर पटक-पटककर पीटा

अब आप इसे डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख ले।

डेढ़ घंटे पहले होगी एंट्री परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केन्द्र में पहुंचना होगा। एडमिट कार्ड के साथ एक पहचान पत्र और रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाना होगा। बिना शासकीय पहचान पत्र के केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 10 जून को होगी परीक्षा शिक्षक और सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 10 जून को प्रदेश के 30 जिला मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह की पाली में शिक्षक भर्ती परीक्षा और दोपहर की पाली में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा होगी। परीक्षा आब्जेक्टिव टाइप की होगी। जिसमें एक प्रश्न के चार विकल्प दिए हुए होंगे। गलत उत्तर देने पर माइनस मार्किंग होगी। (Chhattisgarh Teacher Recruitment)

Related Articles

Back to top button