Assembly Election 2023 : दोपहर तक थे आप के नेता, शाम को बने BJP कैंडिडेट

Assembly Election 2023 : बीजेपी के विधानसभा उम्मीदवारों की सूची में बालाघाट जिले की लांजी सीट (seat) से राजकुमार कर्राहे का नाम देखकर हर कोई हैरान हो गया, क्योंकि बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने से चार घंटे पहले तक राजकुमार आम आदमी पार्टी में थे.

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh Politics : केजरीवाल-भगवंत मान का रायपुर दौरा आज, जारी करेंगे गारंटी कार्ड

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023 ) के लिए बीजेपी ने गुरुवार शाम को 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. लेकिन इन 39 उम्मीदवारों में से 2 उमीदवार ऐसे हैं जिनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. इनमें से एक हैं मंडला ज़िले की बिछिया सीट से प्रत्याशी बनाए गए डॉ. विजय आनंद मरावी, क्योंकि उन्होंने गुरुवार सुबह ही जबलपुर मेडिकल कॉलेज में सहायक अधीक्षक पद से इस्तीफा दिया था और शाम को ही उनका नाम बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में था. इसके अलावा बालाघाट जिले की लांजी सीट से उम्मीदवार बनाए गए राजकुमार ने गुरुवार को ही आम आदमी पार्टी छोड़ी थी और कुछ घंटों बाद ही उन्हें बीजेपी से टिकट मिल गया.

टिकट मिलने से चंद घंटे पहले छोड़ी AAP

गुरुवार शाम को बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में बालाघाट ज़िले की लांजी से राजकुमार कर्राहे का नाम देखकर हर कोई हैरान हो गया, क्योंकि बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने से चार घंटे पहले तक राजकुमार आम आदमी पार्टी में थे. यहां तक कि इलाके में उनके पोस्टर भी आम आदमी पार्टी वाले ही लगे हुए थे, जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी फोटो है.

केजरीवाल के साथ पोस्टर पर राजकुमार कर्राहे की तस्वीर.

राजकुमार कर्राहे ने राजनीति की शुरुआत लांजी क्षेत्र के युवा भाजपा नेता के रूप में की थी, जिसके बाद साल 2012 तक लांजी जनपद पंचायत के अध्यक्ष भी रहे. साल 2018 के चुनाव में राजकुमार पर पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप लगे. इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्य्ता ले ली. राजकुमार पिछले 5 सालों से आम आदमी पार्टी के चेहरे के रूप में सक्रिय रूप से क्षेत्र में कम कर रहे थे.

सुबह नौकरी से इस्तीफा, शाम को टिकट मिलने के बाद BJP जॉइन

भाजपा ने पहली सूची में मंडला ज़िले के बिछिया विधानसभा से डॉ. विजय आनंद मरावी को उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि मूल रूप से बिछिया निवासी डॉ. विजय आनंद मरावी पेशे से डॉक्टर हैं और जबलपुर मेडिकल कॉलेज में सहायक अधीक्षक के रूप में पदस्थ थे. गुरुवार को ही डॉक्टर मरावी ने बीजेपी की लिस्ट जारी होने से चंद घंटों पहले सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया था. सिर्फ यही नहीं, डॉक्टर मरावी ने भाजपा की सदस्यता भी टिकट मिलने के बाद ली. भाजपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद गुरुवार शाम डॉ. विजय आनंद मरावी भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे और सदस्यता फॉर्म भर पार्टी ज्वाइन की.

डॉ विजय आनंद ने टिकट मिलने के बाद भाजपा जॉइन की.

गौरतलब है कि भाजपा ने 17 अगस्त को आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2023 ) के लिए छत्तीसगढ़ के लिए 21 और मध्य प्रदेश के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत, चाचौड़ा से प्रियंका मीना, छतरपुर से ललिता यादव, जबलपुर पूर्व (एससी) से आंचल सोनकर, पेटलावद से निर्मला भूरिया, झाबुआ (एसटी) से भानु भूरिया, भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा और भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

उम्मीदवारों की पहली सूची इतनी जल्दी घोषित करने का पार्टी का निर्णय पांच राज्यों के चुनावों के महत्व को दर्शाता है. बता दें कि छत्तीसगढ़ और एमपी के अलावा, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. बीजेपी सिर्फ मध्य प्रदेश में सत्ता में है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए सघन अभियान चला रही है.

Related Articles

Back to top button