Encounter in Kulgam : आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद, सर्च ऑरेशन जारी

Encounter in Kulgam : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. सेना के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पहले ये तीनों जवान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. मगर इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम (Encounter in Kulgam) जिले के हलन फॉरेस्ट एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली बरसानी शुरू कर दी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में बदल गया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें:- हितग्राहियों को CM भूपेश बघेल की सौगात, गोधन न्याय योजना की राशि करेंगे जारी

बड़ी कामयाबी

इससे पहले जॉइंट ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. सुरक्षाबलों ने पुंछ के सिंधरा में चार विदेशी आतंकियों को मार गिराया था. ऑपरेशन में आर्मी ( Indian Army ), एनआर ( नेशनल राइफल्स / National Rifels ), Special Forces और J&K police के जवान शामिल थे.

इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज

सेना ने एक ट्वीट में कहा, ‘कुलगाम (Encounter in Kulgam) में हल की ऊंची चोटियों पर आतंकियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने 4 अगस्त 2023 को सर्च ऑपरेशन चलाया. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. सर्च ऑपरेशन जारी है.’

Related Articles

Back to top button