बीजापुर में जवानों के साथ मुठभेड़, 8 लाख का इनामी नक्सली ढेर

Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बंदेपारा के जंगल में नक्सलियों एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है। दरअसल, नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों पर हमला कर दिया। हालांकि जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। साथ ही 9 लाख के इनामी नक्सली को ढेर कर दिया। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आठ लाख के इनामी नक्सली और मद्देड़ एरिया कमेटी के प्रभारी नागेश पदम को मार गिराया है।

यह भी पढ़ें:- भारत-पाक मैच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से की शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मद्देड थाना क्षेत्र के कोरंजेड-बंदेपारा गांव के जंगल में ‘मद्देड एरिया कमेटी’ के प्रभारी नागेश के साथ लगभग 20 नक्सली मौजूद हैं, जिसके आधार पर बीजापुर से DRG, बस्तर फाइटर, STF और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया था। इस बीच बंदेपारा गांव में पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। इसी बीच जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हुई। हालांकि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। इसके बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया।  (Bijapur Naxalite Encounter)

https://twitter.com/sibsankakarmak1/status/1714250632201490900

जवानों ने बताया कि मौके से एक AK-47 राइफल, AK-47 राइफल की तीन मैगजीन, 54 गोलियां, विस्फोटक, दवाइयां, नक्सली साहित्य, वर्दी, बैनर और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया। पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने बताया कि बीजापुर जिले के विभिन्न थानों में नागेश पदम के खिलाफ कुल 108 स्थाई वारंट लंबित हैं। मारे गए नक्सली पर आठ लाख रुपए का इनाम घोषित था। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आए दिन सामने आती रहती है, जिसमें कई बार जवानों को भारी नुकसान होता है। हालांकि जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब भी देते हैं। (Bijapur Naxalite Encounter)

Related Articles

Back to top button