भारत-पाक मैच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से की शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला

PCB Complained to ICC: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने हुए पाकिस्तान को 191 रन पर ही समेट दिया था। इधर, PCB यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से अहमदाबाद में मैच के दौरान फैंस के व्यवहार को लेकर शिकायत दर्ज की है। PCB ने फैंस के बुरे बर्ताव के अलावा पाकिस्तानी फैंस और पत्रकारों के वीजा में देरी को लेकर भी शिकायत की है।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2023 में दूसरा बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया

PCB ने एक बयान में कहा कि उन्होंने ICC से आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज की है। बता दें कि अहमदाबाद में हुए मैच में ना सिर्फ पाकिस्तान की बल्लेबाजी ढह गई। बल्कि भारत ने मैच आसानी से जीत लिया। टॉस के समय टीम इंडिया के फैंस ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की हूटिंग भी की। 14 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट के डायरेक्टर मिकी ऑर्थर ने भारत से मिली हार के बाद कहा था कि ऐसा नहीं लग रहा था कि यह कोई ICC इवेंट है। यह बाइलेटरल सीरीज जैसा लग रहा था। ऐसा लग रहा था मानो यह BCCI इवेंट हो। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑर्थर ने कहा था कि मैं फाइनल में भारत से भिड़ने का इंतजार कर रहा हूं। मैंने स्टेडियम में ‘दिल-दिल पाकिस्तान ज्यादा नहीं सुना। (PCB Complained to ICC)

ऑर्थर ने कहा कि यह भी भूमिका निभाता है, लेकिन इसे बहाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। ऑर्थर के इस बयान पर ICC ने आपत्ति जताई है। साथ ही कहा है कि वह इसकी समीक्षा करेगी। बता दें कि पाकिस्तान का अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। पाकिस्तान ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सिर्फ एक मैच जीता है। वहीं 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम 3 मैच जीतकर 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल के सबसे ऊपर यानी टॉप पर हैं। (PCB Complained to ICC)

Back to top button