राहुल गांधी ने 5 पूर्व कांग्रेस नेताओं साधा निशाना, अडाणी से जोड़कर शेयर की फोटो

Rahul Gandhi on ADANI: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गौतम अडाणी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सच्चाई छिपाते हैं। इसलिए रोज भटकाते हैं। उन्होंने सवाल किया कि अडाणी की कंपनियों में 20 हजार करोड़ रुपए बेनामी पैसे किसके हैं। राहुल ने इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व 5 नेताओं को भी अडाणी से जोड़ा। उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वर्ड प्ले पजल के जरिए पांच नेताओं के नाम का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने चेन्नई को दी 5200 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात, कही ये बात…

फोटो में 5 पूर्व कांग्रेस नेताओं को अडाणी (ADANI) के साथ जोड़ा गया है। मतलब ‘A’ अक्षर के साथ गुलाम नबी आजाद, D अक्षर के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, ‘A’ के साथ किरण रेड्डी, ‘N’ के साथ हिमंता बिस्व सरमा और ‘I’ के साथ अनिल एंटनी का नाम लिखा गया। उन्होंने कहा कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं। राहुल गांधी के इस पजल को लेकर असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने जवाब दिया है। (Rahul Gandhi on ADANI)

असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा कि ये हमारी शालीनता थी कि हमने आपसे कभी नहीं पूछा कि आपने बोफोर्स और नेशनल हेराल्ड घोटालों की कमाई को कहां छुपाया है। आपने कैसे कई बार ओतावियो क्वात्रोची को भारतीय कानून के शिकंजे से बचने दिया। अब हम कोर्ट में ही मिलेंगे। राहुल गांधी के ट्वीट के बाद हाल में BJP में शामिल हुए अनिल एंटनी ने उन पर पलटवार किया। (Rahul Gandhi on ADANI)

अनिल एंटनी ने इस तरह के ट्वीट करने पर राहुल गांधी की आलोचना की और लिखा कि एक राष्ट्रीय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस के तथाकथित पीएम उम्मीदवार को देखकर दुख होता है कि वह एक ऑनलाइन-सोशल मीडिया सेल ट्रोल की तरह बोले न कि एक राष्ट्रीय नेता की तरह। राष्ट्र निर्माण के काम में दशकों तक योगदान देने वाले इन बड़े दिग्गजों के साथ अपना नाम देखकर बहुत खुशी हुई और उन्हें पार्टी छोड़नी पड़ी क्योंकि वे भारत और हमारे लोगों के लिए काम करना पसंद करते हैं, न कि एक परिवार के लिए। (Rahul Gandhi on ADANI)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ये बयान उस वक्त सामने आया, जब एक दिन पहले ही NCP चीफ शरद पवार ने अडाणी मुद्दे पर JPC बनाने पर अपनी अलग राय रखी। एक इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा कि ऐसा लगता है अडाणी को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने इस मुद्दे पर शनिवार को दिल्ली में सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि मेरा इंटरव्यू अडाणी पर नहीं था। इस दौरान मुझसे सवाल किए गए। मैंने बताया कि JPC क्यों नहीं होनी चाहिए। (Rahul Gandhi on ADANI)

Related Articles

Back to top button