4 साल बाद पाकिस्तान लौटे नवाज शरीफ, लोगों से कहा- I Love You

Nawaz Returned to Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 4 साल बाद वापस लौटे, जिन्होंने लाहौर में लोगों को संबोधित करते हुए I Love You कहा। नवाज ने कहा कि कई सालों के बाद आपसे मुलाकात हो रही है, लेकिन आपके साथ प्यार का जो रिश्ता है उसमें कोई फर्क नहीं आया। आपके प्यार ने मेरे सारे दुख-दर्द भुला दिए हैं, लेकिन कुछ घाव कभी नहीं भरते हैं। मैंने हमेशा आपकी सेवा की है।उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा पाकिस्तान के मसले हल किए हैं। पाकिस्तान को एटमी ताकत बनाया। देश में बिजली सस्ती करवाई, लेकिन मेरे खिलाफ फर्जी केस बनाए गए। मुझे जेलों में डाला गया।

यह भी पढ़ें:- भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला आज, एक टीम को पहली बार करना होगा हार का सामना

वहीं PML-N ने दावा किया कि नवाज के रोड शो के दौरान 2 लाख लोग मौजूद थे। इस बीच नवाज की बेटी मरियम ने फिलिस्तीन का झंडा लहराया। दरअसल, पिता के स्वागत के लिए मरियम मंच पर मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने इजराइल-हमास के बीच जारी जंग में फिलिस्तीन को समर्थन दिया। फिलिस्तीन के सपोर्ट में उन्होंने फिलिस्तीनी झंडा लहराया। नवाज शाम करीब 5 बजे लाहौर एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उनके भाई शाहबाज शरीफ ने गले मिलकर उनका स्वागत किया था। नवाज शरीफ 4 साल बाद पाकिस्तान लौटे। दोपहर करीब 2:05 बजे नवाज का प्लेन उम्मीद-ए-पाकिस्तान इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था, जहां उन्होंने इमिग्रेशन प्रोसेस पूरा किया। इस दौरान नवाज के साथ पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार और उनकी लीगल टीम मौजूद थी। (Nawaz Returned to Pakistan)

बता दें कि 19 नवंबर 2019 को इलाज के लिए पाकिस्तानी कोर्ट ने नवाज को लंदन जाने की मंजूरी दी थी। शर्त ये थी कि वो फिट होने के बाद पाकिस्तान लौटेंगे और बाकी सजा काटेंगे। हालांकि नवाज की वापसी 4 साल बाद हुई। दुबई से पाकिस्तान के लिए रवाना होने से पहले पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा था कि वो मुल्क कहां गया जहां गरीब का बच्चा भी स्कूल जाता था, जहां दवाइयां, इलाज मुफ्त था। आज हम जिस हालत में दुनिया के सामने खड़े हैं वो बड़े ही अफसोस की बात है। हमें आज दुनिया की डेवलपड कंट्रीज की लिस्ट में होना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। (Nawaz Returned to Pakistan)

जानकारी के मुताबिक मीनार-ए-पाकिस्तान जाने वाले रास्तों पर PML-N नेताओं के लिए फूल बरसाए गए थे। इसके लिए दो एयरक्राफ्ट किराए पर लिए गए थे। इसके अलावा क्रेन से भी फूल बरसाए गए। नवाज की बेटी और शाहबाज की भतीजी मरियम ने कहा कि शाहबाज साहब ने बेहद मुश्किल वक्त गुजारा, लेकिन कभी अपने बड़े भाई का साथ नहीं छोड़ा। ऐसी कई ताकतें रहीं, जिन्होंने नवाज को सियासी तौर पर खत्म करने के लिए अनगिनत साजिशें रचीं, लेकिन वो नाकाम रहे। माना जा रहा है कि जनवरी 2024 में होने वाले इलेक्शन में PML-N ही जीतेगी और नवाज फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे। (Nawaz Returned to Pakistan)

Related Articles

Back to top button