Nuh Violence Update : नूंह में हुड़दंग के बाद प्रशासन का बड़ा एक्शन! संदिग्धों की झुग्गियों पर चला बुलडोजर

Nuh Violence Update : कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने “अवैध” अप्रवासियों की 200 से अधिक झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया है, जो कथित तौर पर हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प में शामिल थे पिछले चार वर्षों में, नूंह के टौरू इलाके में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की जमीन पर बांग्लादेश से आए अवैध अप्रवासियों ने झुग्गियां बनाई थीं। गुरुवार को भारी पुलिस दल के साथ जिला अधिकारियों द्वारा विध्वंस अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़े :- चारधाम यात्रा के बीच बड़ा हादसा, भूस्खलन में कई लोग दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिंसा  (Nuh Violence Update) की जांच करते समय, पुलिस ने पाया कि अधिकांश प्रदर्शनकारियों ने ताउरू और उसके आसपास पथराव किया था और दुकानों, पुलिस और आम लोगों को निशाना बनाया था। सीसीटीवी फुटेज और वीडियो का विश्लेषण करने पर, पुलिस ने उन घरों की पहचान की, जहां से सबसे ज्यादा पथराव किया गया था। सूत्रों ने कहा कि नूंह में 50 से अधिक स्थानों पर इसी तरह का विध्वंस अभियान चलाया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “संबंधित एजेंसियों द्वारा विध्वंस किया गया और हमने पुलिस सहायता प्रदान की।” एसपी नूंह नरेंद्र बिरजानिया ने कहा, “ये संरचनाएं अवैध थीं। हम किसी को भी कानून-व्यवस्था में बाधा डालने की इजाजत नहीं दे सकते। दंगों में शामिल लोगों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।” पुलिस की ओर से मेवली, शिकारपुर, जलालपुर और शिंगार गांवों में भी कॉम्बिंग अभियान चलाया गया। (Nuh Violence Update)

31 जुलाई को विहिप द्वारा आयोजित बृज मंडल यात्रा पर हमला होने और वाहनों को आग लगाने के बाद दंगे भड़क उठे। नूंह में अब तक 55 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को नूंह और गुरुग्राम में स्थिति शांत रही।

Related Articles

Back to top button