पीएम मोदी की मौजदगी में भाजपा कल जारी करेगी घोषणा पत्र, जानें क्या होगा ‘संकल्प पत्र 2024’ में खास

BJP Manifesto: भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए कल रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी करने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा रविवार को सुबह 8:30 बजे पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी करेगी. भाजपा अपने चुनाव घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के नाम से जारी करती है.

यह भी पढ़े :- Fire In CSPDCL: बिजली कंपनी के भंडार गृह अग्निकांड की जांच की समय सीमा 15 दिन बढ़ाई गई

इसका मसौदा (BJP Manifesto) तैयार करने के लिए पार्टी ने पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी. समिति ने कई बैठकों के बाद संकल्प पत्र को अंतिम रूप दिया है. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुन राम मेघवाल के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित इस कुल 27 नेता इस समिति के सदस्य हैं. सीतारमण इस समिति की संयोजक हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र (BJP Manifesto) समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी इस दौरान मौजूद रहेंगे. भाजपा के संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मुताबिक 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लक्ष्य को प्रमुखता से बताया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी के विजन के मुताबिक ही ज्ञान अर्थात जीवाईएएन फॉर्मूले के तहत गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी (महिला) पर इस संकल्प पत्र में विशेष फोकस देखने को मिल सकता है.

GYAN पर आधारित होगा संकल्प पत्र
जानकार बताते हैं कि भाजपा का संकल्प पत्र ज्ञान (GYAN) पर आधारित होगा. GYAN के शब्‍दों का मतलब G से गरीब, Y से युवा, A से अन्नदाता यानी किसान और N से नारीशक्ति है. 2024 में तीसरी बार सत्‍ता में आने पर मोदी सरकार गरीबों, युवाओं, किसानों और महिला सशक्तिकरण पर फोकस करेगी.

Related Articles

Back to top button