CG VYAPAM अब अगले ढाई महीने तक नहीं करेगा किसी परीक्षा का आयोजन, पढ़े पूरी खबर

Chhattisgarh Vyapam Exam :  भारत निर्वाचन आयोग ने कहा है कि 2024 के आम चुनावों और कुछ राज्य विधानसभाओं के कार्यक्रम की घोषणा शनिवार 16 मार्च को दोपहर 3 बजे की जाएगी। ईसीआई नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा, जिसे सोशल मीडिया पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। । एलान के साथ ही देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी, जिससे कई तरह की पाबंदियां भी लग जाएंगी।

यह भी पढ़े :- लोकसभा चुनाव की तारीखों का कल होगा ऐलान, 3 बजे शेड्यूल जारी करेगा चुनाव आयोग

बता दे छग में व्यापम (Chhattisgarh Vyapam Exam ) ने फरवरी में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, सर्वेयर अनुरेखक, मंडी बोर्ड भर्ती जैसे एग्जाम हुए। लेकिन अब ढाई महीने तक व्यापमं से कोई भी भर्ती या प्रवेश परीक्षाएं नहीं होंगी। दोबारा परीक्षाएं 30 मई से शुरू होगी। इसके तहत एमसीए, पोस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए आचार-संहिता एक-दो दिन में लगने वाली है।30 मई के बाद दुबारा एग्जाम दुबारा शुरू होंगे ।

वेटनरी असिस्टेंट सर्जन के लिए इंटरव्यू 19 को : पीएससी की ओर से पिछले माह राज्य सेवा परीक्षा की प्रिलिम्स आयोजित की गई थी। करीब डेढ़ लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस महीने पीएससी से स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस और वेटनरी असिस्टेंट सर्जन के लिए इंटरव्यू आयोजित किया गया है।

इंजीनियरिंग सर्विस के तहत इंटरव्यू 12 मार्च से शुरू हो चुका है, 18 मार्च तक चलेगा। जबकि वेटनरी असिस्टेंट सर्जन के लिए साक्षात्कार 19 मार्च को होगा। इसके बाद संभावना है कि पीएससी से भी परीक्षाएं या इंटरव्यू लोकसभा चुनाव के बाद होंगे। इस महीने पीएससी-2023 प्रीलिम्स के रिजल्ट जारी होंगे। (Chhattisgarh Vyapam Exam )

Related Articles

Back to top button