Chhattisgarh : बालाजी ट्रस्ट के हजारों किसानों को नहीं मिली अंतर राशि, कलेक्टर को सुनाई अपनी पीड़ा, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

केशव साहू संवाददाता अनमोल न्यूज 24 घोटिया (पलारी)। छत्तीसगढ़ : राज्य शासन द्वारा मोदी की गारंटी के तहत किसानो का अन्तर की राशि 917 किसानो के खाते मे नहीं आया है। भाजपा सरकार बनने के बाद किसानो के एक एक दाने 21 क्विंटल खरीदने की बात कही थी घोषणा के अनुसार ही धान खरीदा भी, लेकिन जो किसान बाला जी ट्रस्ट मंदिर (बाड़ा) एवं अन्य जगहो पर धान बोते आ रहे है। जिसका किसानो के नाम से धान का पंजीयन होते आ रहे है। भाजपा सरकार के द्वारा नियम कानून बनाकर अन्तर की राशि नही दे रही जो किसानो के लिए बड़ा धोखा है। जिससे पलारी अंचल के किसान नाखुश है।

यह भी पढ़े :- Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट का ED को फरमान- ठोस सबूत है तो दिखाइए

बलौदाबाजार भाटापारा जिले के पलारी ब्लॉक के ग्राम देवसुन्द्रा से लगभग 50 किसानों ने Chhattisgarh मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा एवं कलेक्टर से मुलाकात कर अपनी आप बीती और पीड़ा बताई है। बालाजी ट्रस्ट(बाड़ा) मठ मंदिर से प्रभावित गाँवो में देवसुन्द्रा, हिरमी, खैरी, घोटिया, वटगन, छेरकापुर, ओडान छडिया, एवं मठ मंदिर शिवरीनारायण, टुन्डरा क्षेत्र के लगभग 5000 किसान प्रभावित हुए है। अन्तर की राशि नही मिलने से किसान द्वारा उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। भाजपा सरकार द्वारा 3100रूपये देने का वादा किया गया था, एवं पंजीकृत किसानों सरकार द्वारा प्रति क्विंटल 2183 रूपये ही प्राप्त हुआ है, और 917 रू अन्तर का राशि नही मिला है।

अंतर राशि नहीं मिलने से जीवन यापन करना हुआ मुश्किल

गरीब किसानों का कहना है कि खेती किसानी के माध्यम से ही उनकी रोजी रोटी चलती हैं। वर्तमान में बढ़ती महंगाई से उनका जीवन प्रभावित हैं ही इसके बाद अब सरकार द्वारा अपने वादे को पूरा नहीं करते हुए पलारी अंचल के हजारों किसानों को 917 अंतर राशि नहीं मिली है जिससे उनका जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है उनकी शासन प्रशासन से मांग है कि जल्द ही किसानों को अंतर राशि प्रदान करें।

किसानों को अंतर राशि दिलाने करुंगा हर संभव प्रयास – संदीप साहू विधायक कसडोल

वहीं इस संबंध में कसडोल विधायक संदीप साहू ने पीड़ित किसानों के समस्या को गंभीरता से लेते हुए कहा कि वे कलेक्टर को इस मामले का निराकरण करने कहेंगे। साथ ही शासन को भी अवगत करा कर किसानों को अंतर राशि दिलाने अपनी पूरी कोशिश करूंगा। उन्होंने किसानों के साथ न्याय के लिए हर हाल साथ देने आश्वस्त कराया।

प्रमुख रूप से देवसुंद्रा के किसान अभिराम साहू पुर्व सरपंच, पुरानिक, गोपी, बेदराम तरूण, ठाकुरराम, रोहित, लीलक, गायत्री, रविन्द्र, रामा, पुनीत, महेश, पुस, खेलन, टीकाराम, राकेश, नारायण, टेकराम, खोमलाल, बंशी, थानेश्वर, टेकेश्वर, दौवा, दुलार, बाबूलाल, खुमान, मालिक, पुनीत एवं घोटिया के किसान केशव साहू, गोविंद वर्मा, राम सिंग यादव, कन्हैया साहू, राधे श्याम वर्मा, चैन दास, योगेश रात्रे, दिनेश साहू , श्यामा चरण आदि किसान प्रभावित हैं जिन्होंने ज्ञापन सौंपा है। (Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button