वन विभाग में IFS अफसरों का थोक में तबादला, पढ़ें पूरी ख़बर

Chhattisgarh Breaking News: छत्तीसगढ़ शासन द्वारा भारतीय वन सेवा के 31 अधिकारियों को उनके नवीन पदस्थापना पद पर पदस्थ किए गए हैं। इस आशय का आदेश आज 31 अक्टूबर को मंत्रालय (महानदी भवन) स्थित वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग से जारी कर दिया गया है, जिसकी सूची इस प्रकार है-

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच राज्य सरकार ने 3 तहसीलदारों का ट्रांसफर कर दिया था, जिसका आदेश भी जारी कर दिया गया था। जारी आदेश के मुताबिक गरियाबंद के तहसीलदार नीलमणि दुबे का ट्रांसफर बलौदाबाजार के पलारी में कर दिया गया था। वहीं पलारी तहसीलदार राममूर्ति दीवान का तबादला भाटापारा कर दिया गया था। वहीं उप तहसील संडी और पलारी की तहसीलदार चित्ररेखा चंद्रवंशी को टुण्डरा कर दिया गया था। (Chhattisgarh Breaking News)

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh Rajya Alankaran Samman: घट गया राज्य पुरस्कारों का महत्व : दिवाकर मुक्तिबोध

वहीं राजस्व विभाग की ओर से 139 प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया गया था। आदेश के तहत रंजन कुमार महांती को बरगढ़ तहसीलदार, नेपालचंद्र मुंडा को भेडेन तहसीलदार और हरिराम भोई को सोहेला तहसीलदार के रूप में नियुक्ति दी गई थी। शुक्रवार को राजस्व विभाग की ओर से प्रकाशित विज्ञप्ति के अनुसार बरगढ़ उपनिबंधक पद्मनाभ पुरोहित को भटली तहसीलदार, बरगढ़ के तहसीलदार संजीव कुमार मेहेर को जिलाधीश कार्यालय में डिप्टी कलेक्टर के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई थी। (Chhattisgarh Breaking News)

तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों का हुआ था ट्रांसफर

वहीं राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए थे। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया । साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिवाली से पहले प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया।  

तबादलों का दौर लगातार जारी

इससे पहले अलग-अलग विभागों के अधिकारियों का तबादला किया गया था। रायपुर नगर निगम में बड़ी फेरबदल की गई थी। दरअसल, 9 जोन कमिश्नरों को पदस्थापना मिली है, जिसका आदेश जारी कर दिया गया था। जारी आदेश के मुताबिक जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव को जोन 8 से हटाकर जोन 4 की ज़िम्मेदारी दी गई थी। उपायुक्त और जोन कमिश्नर आरके डोंगरें को जोन 3 से हटाकर जोन 9, उपायुक्त, राजस्व, बाजार, नजूल की जिम्मेदारी दी गई थी। (Chhattisgarh Breaking News)

Related Articles

Back to top button