कोहरे के कारण हुए भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत, 22 घायल

China Road Accident: कोरोना महामारी से जूझ रहे चीन के जियांगशी प्रांत में बड़ा हादसा हो गया, जहां कोहरे के कारण हुए सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 22 लोग घायल हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सावधानी से ड्राइव करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में बढ़ी ठिठुरन, कोरिया जिले ने तोड़े ठंड के सभी रिकॉर्ड

स्लो ड्राइविंग के साथ फॉग लाइट्स पर भी ध्यान देने की बात कही गई। इसके अलावा सामने वाली गाड़ियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने, ओवरटेक न करने और लेन न बदलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पैदल चलने वाले यात्रियों से सावधानी बरतने को कहा गया है। इससे पहले सितंबर में चीन में हुए हादसे में 27 लोगों को मौत हो गई थी। हादसा दक्षिण-पश्चिमी गुइझोऊ प्रांत में हुआ था, जहां क्वारंटीन के लिए जा रही एक बस मोटरवे पर पलट गई थी। (China Road Accident)

https://twitter.com/realzaidzayn/status/1611950628405927936

बता दें कि चीन में ट्रैफिक को लेकर सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। पिछले महीने मध्य चीन में एक राजमार्ग पर भी सड़क दुर्घटना हुई थी, जिसमें काफी नुकसान हुआ था। सैकड़ों गाड़ियां टकरा गई थीं। बताया गया था कि कोहरे में कम दृश्यता के कारण हादसा हुआ था। इधर, दक्षिण अमेरिकी देश मैक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी में शनिवार को दो मेट्रो ट्रेनों की टक्कर हो गई। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई। जबकि 57 लोग घायल हैं। मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शीनबाउम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। (China Road Accident)

वहीं उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार में एक दुकान में विस्फोट हो गया। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हैं। पुलिस ने बताया, शुरुआती जांच में लग रहा है कि पानी की पाइप में विस्फोट हुआ है। जबकि हैदराबाद में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का स्लैब गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। यह घटना उस समय हुई जब बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल का स्लैब पहले चौथी मंजिल और फिर तीसरी मंजिल की छत पर गिर गया, जहां दो मजदूर मलबे में फंस गए और उनकी मौत हो गई। इमारत गिरने के दौरान 5 लोग ऊपर थे। (China Road Accident)

Related Articles

Back to top button