बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में मांगी ‘बिना शर्त माफी’, मिली चेतावनी, पढ़े पूरी खबर

Patanjali ADS Case : योग गुरु रामदेव ने आज पतंजलि आयुर्वेद की दवाओं के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पेश होकर “बिना शर्त माफी” मांगी। रामदेव के साथ पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर, आचार्य बालकृष्ण भी कोर्ट में व्यक्तिगत रुप से पेश हुए। सुप्रीम कोर्ट भ्रामक विज्ञापन मामले में उसके आदेश का उल्लंघन होने से नाराज होकर रामदेव और बालकृष्ण को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने का कहा था।

मंगलवार को पेशी के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और उनके सहयोगी बालकृष्ण को उसके आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर कड़ी फटकार लगाई और उन्हें “कार्रवाई के लिए तैयार रहने” के लिए कहा। इसी के बाद रामदेव और बालकृष्ण की ओर से बिना शर्त माफी” मांगी गई।

यह भी पढ़े :- लोकसभा चुनाव से पहले 4 और AAP नेताओं को किया जाएगा गिरफ्तार, मंत्री आतिशी का दावा

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने पतंजलि की ओर से मांगी गई माफी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि, “हम आपकी माफी से खुश नहीं हैं।”

एक रिपोर्ट के मुताबिक, योग गुरु के वकील ने हाथ जोड़कर कोर्ट से कहा कि वे माफी मांगना चाहते हैं और कोर्ट जो भी कहेगा उसके लिए तैयार हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा था कि उनके खिलाफ इस मामले में अवमानना ​​की कार्यवाही क्यों शुरू नहीं की जाए? कोर्ट ने 19 मार्च को रामदेव और बालकृष्ण को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया। (Patanjali ADS Case)

दरअसल सप्रीम कोर्ट ने 21 नवंबर 2023 को पतंजलि को उसके दवाओं के असर को लेकर कोई भ्रामक विज्ञापन नहीं जारी करने का निर्देश दिया था। पंतजलि ने भी कोर्ट के सामने ऐसा नहीं करने का वचन दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि पतंजलि ने कुछ विज्ञापन जारी कर और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित उसके निर्देशों का उल्लंघन किया है।

कोर्ट ने कहा, “यह पूर्ण अवमानना है। सिर्फ सुप्रीम कोर्ट ही नहीं, देश भर की अदालतों की ओर से पारित हर आदेश का सम्मान किया जाना चाहिए, ”। कोर्ट ने कहा, “आपको अदालत को दिए गए वचन का पालन करना होगा, आपने हर सीमा तोड़ दी है। (Patanjali ADS Case)

Related Articles

Back to top button