लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, मोदी की गारंटी दिया नाम, पढ़ें पूरी खबर

BJP Sankalp Patra: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। इसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया है। दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेता मौजूद रहे। PM नरेंद्र मोदी ने भाजपा का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि आज बहुत ही शुभ दिन है। देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है। आज नवरात्रि के छठे दिन हम सभी मां कात्यायनी की पूजा करते हैं और मां कात्यायनी अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किए हुए हैं। ये संयोग भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है।

यह भी पढ़ें:- ‘बॉर्नविटा ‘हेल्थ ड्रिंक’ नहीं’, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया है, पढ़े पूरी खबर

PM मोदी ने कहा कि आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती भी है। ऐसे पावन समय में आज भाजपा ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है। मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है। इसका एक बड़ा कारण है। 10 सालों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। भाजपा ने मेनिफेस्टो की सुचिता को फिर स्थापित किया है। ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ – युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है। हमारा फोकस dignity of life पर, quality of lives और निवेश से नौकरी पर है। (BJP Sankalp Patra)

उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी। हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और अफोर्डेबल हो, सस्ती हो। हमारा संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभों – युवा शक्ति, महिला शक्ति, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है। हमारा ध्यान जीवन की गरिमा, जीवन की गुणवत्ता और निवेश के माध्यम से रोजगार पर है। अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 साल की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। (BJP Sankalp Patra)

Related Articles

Back to top button