Chhattisgarh News : रियल स्टेट प्रोजेक्ट को किया गया डिफाल्टर घोषित

Chhattisgarh News: बलौदाबाजार-भाटापारा कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिले के रियल स्टेट प्रोजेक्ट नारायण हाईट्स फेस-2, प्रमोटर नारायण कन्स्ट्रक्शन नारायण हाईट्स संजय वार्ड भाटापारा के खिलाफ छत्तीसगढ़ भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के पारित आदेश के तहत रियल स्टेट प्रोजेक्ट को अधिनियम की धारा-7 अंतर्गत डिफाल्टर घोषित किया गया है और संबंधित प्रोजेक्ट के पंजीयन को प्रतिसंहृत किया गया है। प्रोजेक्ट के क्रय-विक्रय पर रोक और संबंधित प्रमोटर के समस्त बैंक खातों से आहरण पर प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:- धारदार हथियार से सराफा व्यवसायी की हत्या, जेवर और कैश लेकर फरार हुए बदमाश

रेत खदान आवंटन के लिए सूचना जिले की वेबसाइट में अपलोड

धमतरी जिले में चिन्हांकित रेत खदानों का आबंटन रिवर्स ऑक्शन (नीलामी) के माध्यम से किया जाना है। सहायक खनि अधिकारी ने बताया कि ऑक्शन के इच्छुक आवेदकों के अवलोकन के लिए जिले की वेबसाइट www.dhamtari.gov.in पर आमंत्रण सूचना की प्रति अपलोड कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इसकी विस्तृत जानकारी जिला कार्यालय की खनिज शाखा और जिला और जनपद पंचायत के सूचना पटल पर भी अवलोकनार्थ चस्पा की गई है। (Chhattisgarh News )

पटाखा दुकानों में अनिवार्य रूप से रखने होंगे अग्निशामक यंत्र

सूरजपुर कलेक्टर इफ्फत आरा के निर्देशानुसार इस बार की दीपवली में पटाखा दुकान पंडाल और अस्थाई संनरचनाओं में आग की घटनाओं कों दृष्टिगत रखते हुए IS स्टैंडर्ड के तहत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में दिपावली का त्यौहार में बड़ी मात्रा में अतिशबाजी की जाती है, अतिशबाजी के कारण कई स्थानों पर अग्निजनित दुर्घटनाएं घटित होने की संभावना बनी रहती है, जिसकी रोक थाम के लिए अग्निशमन दलमय टीम को घटना जनित स्थानों पर तत्काल पहुचना आवश्यक होता है, जिसके लिए 12 सदस्य टीम गठित की गई है। (Chhattisgarh News)

आग लगने पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने के लिए टीम का गठन हुआ है। अग्निहादसों की आशंका को देखते हुए जिला अग्निशमन अधिकारी शेखर बोडवनकर, उपनिरीक्षक राकेश पांडेय, दमकल प्रभारी विकाश शुक्ला की टीम इस बार जिले में लगे पटाखा दुकान पंडाल और अस्थाई संनरचनाओं की सुरक्षा को लेकर सर्वे करेगा। सुरक्षा के लिहाज से दुकानों में ही पर्याप्त अग्निशामक यंत्र, पानी का जार और बालू की उपलब्धता समेत उपयोग के तरीके की जानकारी को परखेंगे। (Chhattisgarh News)

Related Articles

Back to top button