Trending

छत्तीसगढ़ : चिटफंड कंपनी मामले में पुलिस ने की आज बड़ी कार्यवाही,  आठ करोड़ की ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

बलौदाबाजार : चिटफंड कंपनी मामले में सिटी कोतवाली बलौदाबाजार ने आज बड़ी कार्यवाही की हैं। आठ करोड़ की ठगी के आरोपी दिनेश सैनी को गिरफ्तार किया गया हैं।

जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा द्वारा जिले का कमान संभालते ही सर्वप्रथम चिटफंड कंपनीयों से जुडे अपराधो पर विशेष ध्यान देने कड़े निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया है जिसके परिपालन में थाना प्रभारी विजय चौधरी के नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार के अपराध क्रमांक 61/16 धारा 420, 34 भादवि के आरोपी को मध्यप्रदेश जेल से गिरफ्तार किया गया। आरोपी – दिनेश सैनी पिता नंदकिशोर सैनी निवासी मक्सी थाना मक्सी जिला शाजापुर म.प्र.।

यह भी पढ़ें : Railway Recruitment 2021: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी

मामले का विवरण, SUSK इंडिया लिमिटेड कंपनी द्वारा अपने अलग अलग स्कीमों से ग्राहको को पैसा दुगुना करने का एवं भुखण्ड देने का लुभावना देकर कुल 2515 निवेशकों से कुल आठ करोड़ आठ लाख इनक्यावन हजार चार सौ इनक्यानबे रू जमा करवा लिए और निवेशको को न ही जमा की गई राशि मिली और न ही कोई जमींन मिली।

इस धोखाधड़ी पर पर प्रार्थी देवकुमार साहू ने थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार में SUSK इंडिया लिमिटेड कंपनी के संचालक कैलाश सिंह लोधी, दिनेश लोधी एवं उसके सहयोगीयों के विरूद्ध अपराध दर्ज कराया गया। विवेचना के दौरान कैलाश सिंह लोधी को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। थाना सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा एक टीम मध्यप्रदेश उज्जैन भेजा गया जहां प्रकरण के आरोपी दिनेश सैनी पिता नंदकिशोर सैनी को उज्जैन जेल में फार्मल गिरफ्तार किया गया हैं। प्रकरण में गरीब जनता द्वारा निवेश की गई राशि को वापस दिलाने के लिए कंपनी के डायरेक्टरों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही किया जा रहा है। उपरोक्त कार्यवाही में उपनिरीक्षक धनेश शर्मा एवं प्रधान आरक्षक ओंकार सिंह राजपूत भी टीम में शामिल थे।

  •  80851491.00 रू की ठगी करने वाले SUSK इंडिया लिमिटेड कंपनी के संचालक दिनेश लोधी को किया गया गिरफ्तार।
  •  कंपनी द्वारा कुल 2515 निवेशकों से 80851491रू का निवेश कराया गया था। 
  •  कंपनी द्वारा पैसा दुगुना करने व जमींन देने जैसे लुभावनी स्कीम से पैसा जमा करवाया गया था। 
  •  आरोपी को उज्जैन मध्यप्रदेश जेल से किया गया गिरफ्तार। 
  •  कंपनी के संचालकों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button