पीपला फाउंडेशन ने मनाया दान पर्व, तिल के लड्डू और कपड़े किए दान

Peepla Foundation: आरंग। मकर संक्रांति को देशभर में दान पर्व के रुप में मनाया जाता है। वहीं दानशीलता की नगरी आरंग में रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर नगर के सेवाभावी सामाजिक संगठन पीपला वेलफेयर फाउंडेशन ने बस स्टैंड में पंडाल लगाकर 11 हजार गुड़, तिल और मुर्रा के लड्डू वितरित किए। वहीं रानी पद्मावती महिला संगठन की महिलाओं ने 53 जरूरतमंद बुजुर्गों को कंबल बांटे गए। इस मौके पर फाउंडेशन के सदस्यों ने कहा आरंग दानशीलता की नगरी है और मकर संक्रांति दान का पर्व है। इस बात को ध्यान में रखते हुए बीते साल राजा मोरध्वज महोत्सव का आयोजन भी इसी तिथि को कराया गया था। इसी स्मृति में फाउंडेशन के सदस्यों के जन सहयोग से मकर संक्रांति पर्व को सामूहिक रूप से मनाने लड्डू और वस्त्र दान का निर्णय लिया गया। 

यह भी पढ़ें:- आज छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

इस मौके पर युवा शक्ति प्रमुख विनोद साहू ने लड्डू वितरण में भाग लेते हुए पीपला टीम की पहल की सराहना की। वहीं नपाध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर ने बीते साल आयोजित राजा मोरध्वज महोत्सव के संबंध में पीपला फाउंडेशन की भूमिका की सराहना करते हुए आगामी सालों में भी लड्डू दान की पहल को जारी रखने की बात कही। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रमेश तिवारी ने राजा मोरध्वज की महिमा पर प्रकाश डालते हुए नगर के हृदय स्थल पर निर्मित प्रतिमा निर्माण के संबंध में अनुभव साझा किए। साथ ही फाउंडेशन द्वारा मोरध्वज की महिमा को जन-जन तक पहुंचाने की निरंतर प्रयास की सराहना की। आभार प्रदर्शन अध्यक्ष दूजेराम धीवर, संचालन संयोजक महेन्द्र पटेल और छत्रधारी सोनकर ने किया। वहीं नगर में पीपला फाउंडेशन की पहल की सराहना हो रही है। (Peepla Foundation)

 

कार्यक्रम के आयोजन-संयोजन में विशेष भूमिका फाउंडेशन के संरक्षकगण आनंदराम पत्रकारश्री, भुनेश्वर साहू, पारसनाथ साहू, दूजेराम धीवर, संयोजक महेन्द्र पटेल ,कोषाध्यक्ष कोमल लाखोटी, सचिव अभिमन्यु साहू,मोहन सोनकर, रमेश देवांगन, संजय मेश्राम, चुमेश्वर देवांगन,किरण साहनी,यादेश देवांगन,रमेश चंद्राकार, रोशन चंद्राकर ,बसंत साहू,नीरज साहू, दुर्गेश निर्मलकर, होरीलाल पटेल, छत्रधारी सोनकर, सी.एल.साहू, राकेश जलक्षत्री, प्रतीक टोण्ड्रे, भागवत जलक्षत्री ,दीना सोनकर, अजय देवांगन, बलराम पाल, संतोष साहू, सियाराम सोनकर, तेजराम यादव, आशीष साहू, मधुसुदन साहू, ब्रजेश अग्रवाल, अश्विन शंख, डूमेन्द्र साहू,अशोक साहू, रानी पद्मावती महिला संगठन से रानू ध्रुव, हेमलता पटेल, पार्षद दीक्षा सोनकर समेत समस्त महिलाओं का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, लोकगायक गंगा साहू, भास्कर यादव,कोसल साहित्य कला मंच के सदस्यों समेत बड़ी संख्या नगरवासी उपस्थिति रहे। (Peepla Foundation)

Related Articles

Back to top button