भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला आज, एक टीम को पहली बार करना होगा हार का सामना

India Vs New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (22 अक्टूबर) महामुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच 5वां मुकाबला धर्मशाला के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। टॉस दोपहर 1.30 बजे होगा। वहीं मैच 2 बजे से शुरू होगा। वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमें टॉप पर चल रही है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों में खासा उत्साह है। दोनों ही टीमों ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। आज दोनों टीमों में से एक पहली बार हार का स्वाद चखेगी।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को मिली सबसे बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने 229 रन से हराया

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें इस वक्त टूर्नामेंट में अजेय है। दोनों ने 4-4 मैच जीते हैं। चार मैच जीतकर 8 अंक के साथ न्यूजीलैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। टीम इंडिया के भी चार मैच जीतने के बाद 8 अंक है, लेकिन न्यूजीलैंड के मुकाबले रनरेट थोड़ा कम होने की वजह से वह दूसरे नंबर पर है। दोनों टीमें टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में भी आमने-सामने हो सकती हैं। ऐसे में यह मुकाबला बहुत अहम रहेगा। क्योंकि भारतीय टीम नॉकआउट स्टेज में फंसकर रह जाती है। कई बार फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी मैच नहीं जीत पाती है। ऐसे में ये मुकाबला सेमीफाइनल या फाइनल से कम नहीं होगा। इधर, कैप्टन रोहित शर्मा समेत सभी बल्लेबाजों ने नेट में बैटिंग की प्रैक्टिस की। वहीं गेंदबाजों ने भी जमकर पसीना बहाया। (India Vs New Zealand)

मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक पंड्या को मिस करेंगे। हार्दिक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनके टीम में होने से बैलेंस रहता है। ऐसे में अब वह बेस्ट कॉम्बिनेशन को लेकर मैदान में उतरेंगे। ऐसी चीजें खेल के दौरान होती रहती हैं। ऐसे में हम पिछले चार मैचों का अभियान आगे भी जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम दूसरी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बहुत ज्यादा फोकस नहीं करना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बेहतरीन गेम खेल रहे हैं। उन्हें भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ी भी उपलब्ध हैं। ऐसे में रविवार के मैच में बेहतरीन कॉन्टेस्ट देखने को मिलेगा। (India Vs New Zealand)

राहुल बोले कि शार्दूल का बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण रोल है। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। हार्दिक के न होने पर अब हमारे पास 3 गेंदबाज या 3 स्पिनर के साथ जाने के भी कॉम्बिनेशन उपलब्ध हैं। हार्दिक पंड्या 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ बॉलिंग करते हुए इंजर्ड हो गए थे। वहीं न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि भारत बेहतरीन टीम है। इस वर्ल्ड कप में अब तक भारत ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में धर्मशाला में महत्वपूर्ण मुकाबले में कंपटीशन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम भी विश्व की किसी भी टीम को हराने का दम रखती है। (India Vs New Zealand)

टॉम लैथम ने कहा कि इस मैच में बहुत से फैक्टर काम करेंगे। इंडिया के टॉप ऑर्डर ने अब तक महत्वपूर्ण खेल दिखाया। साथ ही बोलिंग अटैक भी बेहतरीन रहा है। ऐसे ही न्यूजीलैंड की टीम भी पूरी तरह से लय में है। धर्मशाला की आउटफील्ड साधारण है। ऐसे में अब हमें भी संभल कर खेलना होगा। ये एक नई विकेट है। ऐसे में हम भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए टीम प्लान बना रहे हैं।अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत से भारत के खिलाफ खेलने में बेहतरीन मदद मिलेगी। भारत की अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी है। ऐसे में मैच बेहतरीन रहेगा। धर्मशाला में ड्यू फैक्टर है। ऐसे में हम बेहतर खेल दिखाएंगे। (India Vs New Zealand)

Related Articles

Back to top button