ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए भारत की Official एंट्री फिल्म ‘छेलो शो’ अब इस OTT पर होगी रिलीज

Chhello Show : गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (Chhello Show) सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी पर रिलीज हो रही है। 2023 में होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी से पहले ही दर्शक इस फिल्म को अपने फोन में देख सकेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह फिल्म 25 नवंबर से हिंदी और गुजराती भाषाओं में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। बता दें कि गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (Chhello Show) ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली की जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री पर लगा बैन, वीएचपी ने कहा- भारत को सीरिया बनाने वाली मानसिकता

Chhello Show किस बारे में है फिल्म

इस बायोपिक में दिखाया गया है कि किस तरह एक छोटे से कस्बे के बच्चे को सिनेमा से प्यार हो जाता है। यह फिल्म इसलिए भी अहम है क्योंकि जब भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए यह आधिकारिक तौर पर चुनी गई थी तो उस वक्त इसकी तुलना इटैलियन फिल्म सिनेमा पैराडीजो से की गई थी। इसके अलावा इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली फिल्में- आरआरआर और द कश्मीर फाइल्स को भी पछाड़ा था। ऐसे में इस फिल्म को लेकर दर्शकों की उत्सुकता बनी हुई है। अब इस फिल्म को दर्शक 25 नवंबर से नेटफ्लिक्स पर देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें : Agni 3 Missile का सफल परिक्षण, इससे चंद मिनटों में तबाह हो जाएगा बीजिंग और इस्लामाबाद

इटैलियन फिल्म से हुई इसकी तुलना

गौरतलब है कि ऑस्कर के लिए चुने जाने पर इस फिल्म की न सिर्फ इटैलियन फिल्म सिनेमा पैराडीजो से तुलना हुई थी बल्कि यह भी कहा गया था कि इसकी कहानी फिल्म से मिलती-जुलती है। फिल्म का एक पोस्टर भी सिनेमा पैराडीजो के पोस्टर से प्रेरित बताया गया था। फिल्म में भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता मुख्य भूमिकाओं में हैं और फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर 20वें ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में 10 जून 2021 को हुआ था।

यह भी पढ़ें : सचिन पायलट पर जमकर बरसे CM गहलोत, कहा- वो गद्दार हैं, कभी नहीं बन पाएंगे मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button