NCRB की रिपोर्ट पर सियासत, चाउर वाले बाबा पर CM का पलटवार, BJP ने तो कभी आंकड़े भी नहीं बताए…

Whatsaap Strip

छत्तीसगढ़ न्यूज़।।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रदेश में जंगलराज के बयान के बाद CM भूपेश बघेल ने पलटवार किया है।  भूपेश बघेल ने कहा की भाजपा सरकार में तो केस दर्ज ही नहीं किए जाते थे।मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, वो अपनी छवि चमकाने के लिए केस ही दर्ज नहीं करते थे। हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं। न सिर्फ केस दर्ज कर रहे हैं बल्कि जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाने का काम कर रहे हैं।

कुछ तथाकथित राजनीतिज्ञ आधे-अधूरे आंकड़े पेश कर राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी सरकार में अपराध पंजीबद्ध होते हैं। हम पिछली सरकार की तरह आंकड़ों को चमकाने के चक्कर में रिपोर्ट दर्ज कराने से रोकते नहीं है। ।यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनसीआरबी को लेकर कही कि हम छत्तीसगढ़ को शांति का टापू बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें: क्राइम ग्राफ में छत्तीसगढ़ ने लगाई छलांग, चौंकाने वाले NCRB के आंकड़े

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा

2020 से पहले का आंकड़ा भी उठा कर देख ले।हत्या के मामले में 17वें नंबर पर था, अब अट्ठारह में नंबर पर है।बलात्कार के मामले में 2018 में छत्तीसगढ़ पांचवें स्थान पर था, 2020 में 12 वें स्थान पर आ गया है।भाजपा की तुलना में हमारे शासनकाल में बलात्कार के मामलों में गिरावट आई है। हम गांधी के अनुयाई है, वह गोडसे के. छत्तीसगढ़ की शांति, छत्तीसगढ़िया की समृद्धि, इनसे देखी नहीं जा रही है, इसलिए दुष्प्रचार कर के भय का माहौल बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि 10 ग्राम गांजा के लिए पूरी सेंट्रल एजेंसी महीनों तक सारे कलाकारों को परेशान करती रही।यहां ट्रकों में क्विंटल-क्विंटर गांजा जा रहा हैं, उसकी तरफ निगाह क्यों नहीं जाती है।जिन प्रदेशों में इनका उत्पादन हो रहा है, सेंट्रल एजेंसी वहां जाए कार्रवाई करें। सोनू सूद को लाने की कोशिश हो रहे थे, लेकिन जैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ फोटो छपी इन्होंने छापा मरवा दिया। इसी तरह राज्य में कलेक्टर रहे हर्षमंदर के खिलाफ ईडी का रेड करवा दिया। विरोध इनको बर्दाश्त नहीं है।

हायर सेकंडरी के साथ बच्चे करेंगे आईटीआई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हायर सेकंडरी स्कूल में व्यावसायिक पाठ्यक्रम की शुरुआत करने के साथ कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार किया गया है। हायर सेकेंडरी पढ़ाई के साथ बच्चे आईटीआई में कोर्स कर पाएंगे। 12वीं पास करते उनके पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होगा। 12वीं के बाद छात्र स्वरोजगार की दिशा में रोजगार के विषय में सोच पाएगा।

टीकाकरण अभियान को बताया इवेंट मैनेजमेंट

मोदी के जन्मदिन पर ज्यादा टीकाकरण होने पर मध्यप्रदेश के टीकाकरण का हवाला दिया, जहां 1 दिन में टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया था, बाकी सारे हफ्ते टीके खत्म कर दिया गया।करने दीजिए क्योंकि यह इवेंट मैनेजमेंट है।

Related Articles