रायपुर में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट नेताओं के साथ करेंगे मंथन

CG Congress Election Committee: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस में दूसरे दिन भी मंथन जारी रहेगा। प्रभारी सचिन पायलट प्रदेश चुनाव समिति की बैठक लेंगे। ये बैठक राजीव भवन में सुबह 11:30 बजे से शुरू होगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेशभर के नेता शामिल होंगे। इससे पहले 26 जनवरी को सांसद रजनी पाटिल ने कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ली थी। लोकसभा की 11 सीटों को लेकर नेताओं, विधायकों और पूर्व विधायकों से चर्चा की गई। 

यह भी पढ़ें:- राजधानी की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा था कि पार्टी नए और अनुभवी चेहरों पर दांव खेलेगी। वहीं पूर्व CM भूपेश बघेल के लोकसभा चुनाव लड़ने पर कहा कि इस पर CEC फैसला लेगी। सचिन पायलट यूथ कांग्रेस के युवा चेहरों के साथ भी मंथन करेंगे। दोपहर 3 बजे यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होनी है। पायलट उसमें भी शामिल होंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारू और प्रदेश प्रभारी डॉ पलक वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा बैठक से पहले दोपहर ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। (CG Congress Election Committee)

कल छत्तीसगढ़ आएंगी अलका लांबा

महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अलका लांबा पहली बार 28 जनवरी यानी कल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रही हैं। वो महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव और न्याय यात्रा के लिए रिचार्ज करेंगी। अलका लांबा राजीव भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेंगी। दोनों दिन अलका अलग-अलग कार्यक्रम में शामिल होंगी।दरअसल, अलका लांबा रविवार सुबह 11 बजे से कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पहुंचेंगी। वहां सबसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस लेंगी। फिर करीब 1 बजे से महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होगी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। (CG Congress Election Committee)

29 जनवरी को धमतरी का करेंगी दौरा

बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। महिला कांग्रेस 29 जनवरी को धमतरी में महिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर रही है, जिसमें अलका लाम्बा भी शामिल होंगी। लोकसभा चुनाव के लिए महिला कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेंगी। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष लाम्बा के भव्य स्वागत की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष ने मीटिंग लेकर पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे बड़ी संख्या में रायपुर में होने वाले उनके स्वागत समारोह में पहुंचे। (CG Congress Election Committee)

Related Articles

Back to top button