NDA Meeting: चिराग की NDA में एंट्री! जेपी नड्डा ने मीटिंग के लिए भेजा न्योता

NDA Meeting: विपक्षी एकता को टक्कर देने के लिए भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  ने भी अपना कुनबा बढ़ाना शुरू कर दिया है। 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की अहम बैठक होनी है। शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को बैठक के लिए आमंत्रित किया है। वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को भी बैठक के लिए बुलावा भेजा है।

यह भी पढ़ें : Breaking News : छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के विभाग में बड़ा फेरबदल, राजपत्र में हुआ प्रकाशित, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग 

जेपी नड्डा ने दोनों पार्टियों को बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। चिराग-माझी के अलावा बिहार के नेता आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। (NDA Meeting)

चिराग बोले- नेताओं संग करेंगे मंथन

चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पत्र हमें प्राप्त हुआ है। इस बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एक अहम सहयोगी के तौर पर आमंत्रित किया गया है। आज पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। (NDA Meeting)

महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

2024 और 2025 चुनाव में बीजेपी चिराग को पिछली बार से ज्यादा सीटें दे सकती है. बीजेपी नीतीश कुमार को पूरी तरह से डैमेज करना चाहती है. इसके लिए बीजेपी एक बार फिर चिराग पासवान पर भरोसा करेगी. बिहार की राजनीति को चिराग पासवान अच्छे से समझते हैं. चिराग पासवान लगातार बिहार के सभी जिलों में दौरा कर रहे हैं. एक सीटों पर जीत की समीकरण तैयार कर रहे हैं. चिराग के इस समीकरण से बीजेपी को काफी लाभ मिलेगा. चुनावी मैदान में महागठबंधन के खिलाफ चिराग पासवान ऐसे उम्मीदवार को उतारेंगे जो महागठबंधन को मात दे सके. बिहार की राजनीति में चिराग पासवान के अनुभव से बीजेपी की सीट शेयरिंग जीत के लिहाज से महत्वपूर्ण होगा. चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार को एकबार पटखनी दे चुके हैं. इस बार भी महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ने वाली है. 

Related Articles

Back to top button