न्यूजीलैंड के साथ मैच से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, मुकाबले से पहले सूर्या चोटिल, ईशान को मधुमक्खी ने काटा

IND Vs NZ Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (22 अक्टूबर) हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में महामुकाबला होगा। हालांकि इस मैच से पहले भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। उन्हें कलाई में चोट लगी है। हालांकि वह आज का मैच खेल पाएंगे या नहीं इस पर BCCI ने कुछ कन्फर्म नहीं किया है। दूसरी ओर विकेटकीपर बैटर ईशान किशन को मधुमक्खी ने काट लिया है।

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को मिली सबसे बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने 229 रन से हराया

ईशान किशन शनिवार शाम को नेट प्रैक्टिस बीच में छोड़कर आराम करने चले गए। हालांकि टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने पूरी प्रैक्टिस की। बता दें कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पहले ही इंजरी के कारण मैच से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह प्लेइंग-11 में कौन खेलेगा इस बात को लेकर संशय बना हुआ है। इधर, मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक पंड्या को मिस करेंगे। हार्दिक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनके टीम में होने से बैलेंस रहता है। ऐसे में अब वह बेस्ट कॉम्बिनेशन को लेकर मैदान में उतरेंगे। ऐसी चीजें खेल के दौरान होती रहती हैं। ऐसे में हम पिछले चार मैचों का अभियान आगे भी जारी रखेंगे। (IND Vs NZ Match)

उन्होंने कहा कि हम दूसरी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बहुत ज्यादा फोकस नहीं करना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बेहतरीन गेम खेल रहे हैं। उन्हें भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ी भी उपलब्ध हैं। ऐसे में रविवार के मैच में बेहतरीन कॉन्टेस्ट देखने को मिलेगा। राहुल बोले कि शार्दूल का बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण रोल है। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। हार्दिक के न होने पर अब हमारे पास 3 गेंदबाज या 3 स्पिनर के साथ जाने के भी कॉम्बिनेशन उपलब्ध हैं। हार्दिक पंड्या 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ बॉलिंग करते हुए इंजर्ड हो गए थे। अपने स्पेल के पहले ओवर में तीसरी गेंद फेंकने के बाद उनकी एंकल मुड़ गई थी। इसलिए उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। (IND Vs NZ Match)

Related Articles

Back to top button