Sam Pitroda Controversy : पीएम मोदी बोले – बहुत गुस्से में हूं, शहजादे के अंकल ने भारतीयों को गाली दी

Sam Pitroda Controversy : कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के भारतीयों के रंग को लेकर की गई टिप्पणी ने लोकसभा चुनाव में नया विवाद खड़ा कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पित्रोदा की विवादित बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने तेलंगाना में एक रैली के दौरान कहा कि अमेरिका में बैठे शहजादे के अंकल ने नया राज खोला है। बताया कि काले दिखने वाले लोग अफ्रीकी होते हैं। मैं बहुत गुस्से में हूं क्योंकि आज उन लोगों ने भारतीयों को इतनी बड़ी गाली दी है।

इससे पहले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा (Sam Pitroda Controversy) ने एक इंटरव्यू में यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया था कि भारतीयों के रंग में काफी विविधता है, पूर्वोत्तर में रहने वाले भारतीय चीनियों जैसे दिखते हैं, पश्चिम के भारतीय थोड़ा गोरे दिखते हैं और दक्षिण में रहने वाले भारतीय लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं।

सैम पित्रोदा के बयान पर हालांकि कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बयान पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम न लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चमड़ी के रंग के आधार पर देश के कई लोगों का अपमान किया गया है।

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा, “मैं बहुत सोचता था, द्रौपदी जी, जिनकी बहुत प्रतिष्ठा है, आदिवासी समाज की प्रतिष्ठित बेटी हैं। जब उनको हम राष्ट्रपति बना रहे हैं, तो कांग्रेस उनको हराने के लिए इतनी मेहनत क्यों कर रही है। मुझे तब समझ नहीं आ रहा था। मुझे लगता था कि शहजादे का दिमाग ही ऐसा है। लेकिन मुझे आज पता चला कि मुर्मू जो आदिवासी बेटी हैं, उनको हराने के लिए ये लोग मैदान में क्यों उतरे थे। आज पता चला कि शहजादे के अंकल जो अमेरिका में रहते हैं, ने नया राज खोला है। जैसे क्रिकेट में थर्ड अंपायर होता है न, वैसे ही शहजादा इस थर्ड अंपायर की सलाह लेता है। शहजादे के फिलोसफर अंकल ने कहा है कि जिनकी चमड़ी का रंग काला होता है वे सभी अफ्रीका के हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “आज उन्होंने इतनी बड़ी गाली दे दी। तब जाकर मुझे समझ आया कि चमड़ी का रंग देखकर उन्होंने मान लिया कि मुर्मू जी अफ्रीकी हैं। इसलिए उन्होंने मान लिया कि उन्हें हराना चाहिए। आज मुझे पहली बार पता चला कि इनका दिमाग कहां काम कर रहा है? अरे चमड़ी का रंग कोई भी हो, हम तो श्रीकृष्ण की पूजा करने वाले लोग हैं। (Sam Pitroda Controversy)

Related Articles

Back to top button