सीएम अरविंद केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई ED की रिमांड

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की रिमांड बढ़ा दी है. केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर ही रहेंगे. कथित शराब घोटाला मामले में AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली सीएम केजरीवाल की रिमांड पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई पर उनके वकील रमेश गुप्ता ने कहा, ” केजरीवाल ने स्वीकार किया कि वह सहयोग करने के लिए तैयार हैं और उन्हें हिरासत में रहने पर कोई आपत्ति नहीं है.

यह भी पढ़े :- दिल्ली हाई कोर्ट से केजरीवाल को बड़ी राहत, CM पद से हटाने की अर्जी खारिज

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि ये एक राजनीतिक साजिश है. उन्होने कहा कि दिल्ली की जनता इसका जवाब देगी. अरविंद केजरीवाल कोर्ट में पहुंच चुके हैं. पेशी से पहले कोर्ट परिसर में उन्होने ये बयान दिया है

बता दें कि आबाकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के सीएम (CM Arvind Kejriwal) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति स्वर्णकांत शर्मा की पीठ ने गिरफ्तारी को चुनौती देने और ईडी रिमांड के विरुद्ध अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. वहीं अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी ईडी की रिमांड बढ़ा दी है.

इसी केस में ईडी (ED) ने गोवा से 3 AAP नेताओं को 28 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. कथित 100 करोड़ रुपये में से 45 करोड़ रुपये मुंबई से हवाला के जरिए गोवा पहुंचने की बात कही जा रही है. वहीं दूसरी ओर आज दिल्ली HC ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

जब अरविंद केजरीवाल को अदालत ले जाया गया और रिमांड पर सुनवाई शुरू हुई तो दिल्ली के सीएम ने कहा, “असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ. ईडी का मकसद आम आदमी पार्टी को खत्म करना है. एक स्मोक क्रिएट करना है. ईडी धमकी देकर पैसा वसूल कर रही है. शरद रेड्डी ने 55 करोड़ का चंदा दिया. केजरीवाल ने कहा कि हम रिमांड के विरोध में नहीं है, जितना टाइम लेना चाहे ईडी लें. केजरीवाल ने कहा कि 55 करोड़ का बॉन्ड कोर्ट को दें. केजरीवाल ने कहा कि ईडी एक्सटोर्शन रैकेट चला रही है.

Related Articles

Back to top button