कोहली के 50वें शतक पर सचिन ने कहा – बेहद खुश हूं, एक भारतीय ने तोड़ा मेरा रिकॉर्ड

IND Vs NZ WC Semifinal : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे में 50वां शतक लगाया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों के बीच विराट ने इस महान उपलब्धि को हासिल की। इस दौरान स्टैंड में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। विराट कोहली के 50वें शतक पर सचिन ने जो कहा वह हर एक शब्द उनके लिए अनमोल है।

उन्होंने एक एक्स पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हँसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक ‘विराट’ खिलाड़ी बन गया है। (IND Vs NZ WC Semifinal)

सचिन ने लिखा कि मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। और इसे सबसे बड़े मंच पर – विश्व कप सेमीफाइनल में – और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है। वीवीएस लक्ष्मण ने एक्स में लिखा कि क्या क्षण था! विराट के लिए इतिहास रचने का यह कैसा अवसर था – 50वां वनडे शतक, और विश्व कप सेमीफाइनल में अपने बल्लेबाजी नायक सचिन को स्टैंड से देखते हुए। पूर्ण चैंपियन। इनफान पठान ने लिखा कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट का कंट्रोल रूम। यहां से जीत कंट्रोल होती है अब तो सबसे ज्यादा शतक का कंट्रोल भी कोहली के नाम। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वनडे क्रिकेट में अपना 50वां शतक बनाने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए विराट कोहली को बधाई। यह आपकी उत्कृष्ट खेल भावना, समर्पण और निरंतरता का प्रमाण है। आप अपने खेल को एक नए स्तर पर ले जाएं। देश को आप पर गर्व है .

यह भी पढ़े :- India vs New Zealand Semi Final: शमी की सुनामी, कोहली-रोहित का तूफान से न्यूजीलैंड को हरा भारत फाइनल में

कोहली ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेल कर दो रन के साथ 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने करियर की 279 वीं पारी में शतकों का अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की। खास बात यह है कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर (2013) को ही आखिरी बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था। कोहली ने इसके साथ ही विश्व कप के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी तेंदुलकर(2003 में 673 रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया। कोहली इस दौरान मौजूदा विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (591) को पीछे छोड़ते हुए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। (IND Vs NZ WC Semifinal)

Related Articles

Back to top button