‘हीरक जयंती समारोह 2023’ में शामिल हुए CM भूपेश, कॉलेज में ई-लाइब्रेरी की स्थापना की घोषणा

CM On Nagarjuna College: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर के ‘हीरक जयंती समारोह 2023’ में शामिल होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंचे, जहां उन्होंने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारंभ किया। समारोह के प्रारंभ में कॉलेज की छात्राओं ने राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार…..का गायन किया। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस कॉलेज के छात्र रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-  राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, जानिए किसने क्या कहा…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शासकीय नगार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर को ‘छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस’ के रूप में विकसित करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज में ई-लाइब्रेरी की स्थापना की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने हीरक जयंती समारोह में अपने कॉलेज के जमाने के सहपाठियों को याद करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित साथियों के नाम पुकारे और उनसे जुड़े रोचक बातें बताई। (CM On Nagarjuna College)

  

उन्होंने महाविद्यालय के वर्तमान छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश को आप से बड़ी उम्मीदें हैं, आप हमसे भी ज्यादा ऊंचाइयां छुएं,  इस महाविद्यालय के छात्रों ने  हर क्षेत्र में श्रेष्ठ स्थान हासिल किया है, कॉलेज में बिताया समय जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण समय होता है। इसी दौरान हम अपने अपने सपनों को बुनते हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कॉलेज के भूतपूर्व और वर्तमान छात्रों को महाविद्यालय की हीरक जयंती की शुभकामनाएं दी। (CM On Nagarjuna College)

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि आज जिस ऑडिटोरियम में समारोह आयोजित हो रहा है, वह पंडित दीनदयाल जी के नाम पर है क्योंकि इसके लिए जमीन साइंस कॉलेज से दी गई थी, इसलिए ऑडिटोरियम के नाम में शासकीय नागार्जुन स्नात्तकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय का नाम भी जोड़ा जाएगा। कार्यक्रम में राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, पदम डॉ ए टी के दाबके, साल 1948 कॉलेज के प्रथम बैच के छात्र डॉ आर एस गुप्ता, विद्या भूषण शुक्ला,  अंजय शुक्ल, कॉलेज के प्राचार्य डॉ पी सी चौबे भी उपस्थित रहे। (CM On Nagarjuna College)

Related Articles

Back to top button