CM Played Games : मुख्यमंत्री ने बच्चों संग लूडो, कैरम और चेस पर हाथ आजमाया, अंक ज्ञान का खेला खेल

Whatsaap Strip

CM Played Games: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दौरान कुनकुरी स्वामी आत्मानंद स्कूल में बच्चों संग खेल के मूड में नजर आए। मुख्यमंत्री ने स्कूल के प्रांगण में बच्चों के आग्रह पर पिठ्ठुल पर गेंद मारी। उन्होंने पहले ही थ्रो में अचूक निशाना लगाते हुए पिठ्ठुल के सारे पत्थर गिरा दिए, जिसे देख मुख्यमंत्री और बच्चों के संग उपस्थित सभी लोग खिलखिला के हंस पड़े। मुख्यमंत्री ने स्कूल में कक्षा पांचवी में पढ़ रही वैष्णवी, प्राची और अल्फिया के साथ सांप सीढ़ी खेलते हुए पासा फेंका। उन्होंने बच्चों के आग्रह पर उनके साथ कैरम की गोटी को भी स्ट्राइक किया।

यह भी पढ़ें:- CM Baghel statement: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- BJP को असहमति बर्दाश्त नहीं

शतरंज खेल रही प्रीति की चालों को मुख्यमंत्री ने बड़े गौर से ठहर कर देखा और उसे शतरंज के गुर बताए। मुख्यमंत्री ने बच्चों संग लूडो खेलते हुए पासा फेंका। बच्चों में मुख्यमंत्री संग सेल्फी और फोटो की होड़ लगी रही। उन्होंने यहां भी बच्चों की तमन्ना पूरा करते हुए उनके साथ सेल्फी और फोटो खिंचाए। समर कैम्प में नन्हे शौर्यक और कृत कृष्णा के आग्रह पर अंक ज्ञान परखने का खेल भी खेला। अंक ज्ञान खेल में जीतने पर मुख्यमंत्री को शौर्यक ने गिफ्ट भी दिया। (CM Played Games)

मुख्यमंत्री ने की सभी बच्चों की कला की तारीफ 

मुख्यमंत्री को स्वामी आत्मानंद स्कूल कुनकुरी में स्काउट गाइड के कैडेट्स ने अपने दल का फ्लैग थामे मार्च पास्ट करते हुए एस्कॉर्ट किया। मुख्यमंत्री ने कैडेट्स से परिचय लिया और उन्हें प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री को बच्चों ने वाटर कलर से बनाई गई पोट्रेट भेंट की। कक्षा 8वीं के शिवांश मिश्रा ने मुख्यमंत्री को जशपुर के प्रसिद्ध मदेश्वर पहाड़ का चित्र भेंट किया। दसवीं में पढ़ रही आसना इकबाल ने स्वामी आत्मानंद और विधायक UD मिंज का पोट्रेट बनाया था। मुख्यमंत्री ने आसना की तारीफ करते हुए कहा कि उसने विधायक महोदय के बालों समेत सारे नक्श हुबहू बनाए हैं। दसवीं के छात्र आशुतोष ने मुख्यमंत्री को उनका पोट्रेट सौंपा। मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों की कला की खूब तारीफ की। (CM Played Games)

 

Related Articles