केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा- 65% घटी आतंकी घटनाएं

Amit Shah on Terrorism: पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली स्थित नेशनल पुलिस मेमोरियल पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के जवानों की ड्यूटी सबसे कठिन है। किसी भी देश की सीमा और आंतरिक सुरक्षा पुलिस के बिना संभव नहीं है। नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद और उग्रवाद की घटनाओं में 65 प्रतिशत की गिरावट आई है। नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सख्त कानून बनाए हैं।

यह भी पढ़ें:- कांकेर में DRG जवानों के साथ मुठभेड़, 2 नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद 

गृहमंत्री शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने मॉडर्नाइजेशन के लिए पुलिस टेक्नोलॉजी मिशन की स्थापना करके दुनिया की सबसे बेहतर एंटी टेररिज्म फोर्स बनाने की दिशा में काम किया है। पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि आतंकियों से लड़ना हो, अपराध रोकना हो, भीड़ के सामने कानून व्यवस्था कायम रखना हो या आपदा के समय ढाल बनकर लोगों को बचाना हो, पुलिस ने हर स्थिति में खुद को साबित किया है। (Amit Shah on Terrorism)

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में बदलाव के लिए संसद में तीन विधेयक पेश किए हैं। ये तीनों विधेयक 150 साल पुराने कानूनों की जगह लेंगे और देश के सभी नागरिक को उनके संवैधानिक अधिकारों की गारंटी देंगे। देश में आतंकवादी और उग्रवाद के तीन हॉटस्पॉट- जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ-ईस्ट और वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों में शांति बहाल हो रही है। नेशनल डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स (NDRF) के जरिए भारत के विभिन्न पुलिसबलों ने आपदा प्रबंधन में दुनिया भर में नाम कमाया है। (Amit Shah on Terrorism)

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। हम पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं में समय-समय पर बदलाव कर उन्हें बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- पुलिस स्मृति दिवस पर हम पुलिसकर्मियों के समर्पण की सराहना करते हैं। सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी कर्मियों को श्रद्धांजलि। इसके साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने शहीद जवानों को नमन किया। (Amit Shah on Terrorism)

Related Articles

Back to top button