PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले के आगे कूदा युवक

PM Modi Security Mistake: वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। मामला रुद्राक्ष सेंटर के बाहर का है। प्रधानमंत्री यहां से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए थे। इसी दौरान एक युवक उनके काफिले के आगे कूद गया। वह PM नरेंद्र मोदी की गाड़ी से  10 फीट की दूरी पर था। पुलिसकर्मियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। SPG उससे पूछताछ कर रही है। युवक भाजपा का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। वह गाजीपुर जिले का रहने वाला है। सेना में नौकरी की मांग को लेकर PM से मिलना चाहता था। हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। युवक के पास से भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा के कार्यक्रम का ID कार्ड बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ : परिवर्तन यात्रा से घबराई कांग्रेस भरोसे के लिए तड़प उठी : अरुण साव

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 6 घंटे के काशी दौरे के दौरान 3 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने 450 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम में क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, रवि शास्त्री और BCCI के सचिव जय शाह भी मंच पर मौजूद रहे। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को नमो लिखी जर्सी भी भेंट की। यह उत्तर प्रदेश का पहला स्टेडियम होगा, जिसका निर्माण BCCI कराएगा। इस स्टेडियम के लिए प्रदेश सरकार ने जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। BCCI 330 करोड़ रुपए खर्च करके स्टेडियम का निर्माण कराएगा। (PM Modi Security Mistake)

PM मोदी एयरपोर्ट से गंजारी स्थित जनसभा स्थल हेलीकॉप्टर से पहुंचे। फिर इंटरनेशनल स्टेडियम का शिलान्यास किया। PM मोदी ने हर-हर महादेव से स्पीच की शुरुआत की। फिर भोजपुरी में कहा-आज फिर से बनारस आवे के मौका मिलल हौ, जो आनंद बनारस में हौ, वह कहीं नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ने कहा कि ये स्टेडियम न सिर्फ वाराणसी, बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान जैसा होगा। युवा टैलेंट को तलाशना और तराशना जरूरी है। जबसे इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशीवासी गदगद हो गया है। ये स्टेडियम शिवजी को समर्पित है। यहां एक साथ 30 हजार लोग मैच देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा बनारस सदियों से शिक्षा का भी एक बड़ा केंद्र रहा है। इसी भावना को ध्यान में रखकर हमने यहां से अटल आवासीय विद्यालयों का शुभारंभ किया है। (PM Modi Security Mistake)

Related Articles

Back to top button