BJP विधायक ने सोनिया गांधी को कहा विषकन्या, पढ़ें पूरी खबर

Comment on Sonia Gandhi: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री मोदी पर ‘जहरीले सांप’ वाली टिप्पणी पर हमला बोलते हुए कर्नाटक के BJP विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने सोनिया गांधी को ‘विषकन्या’ कहा है। साथ ही उन्हें चीन और पाकिस्तान का एजेंट बताया। बासनगौड़ा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब खड़गे PM की तुलना कोबरा सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे, लेकिन जिस पार्टी में आप नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं?। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, जिस व्यक्ति ने ये बात बोली है वे इस कद के नहीं हैं कि मैं उनकी बात का उत्तर दूं। ये दर्शाता है कि वे हमेशा ऐसी चीजें बोलते रहते हैं और दूसरों को पाठ पढ़ाते रहते हैं।

यह भी पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट की सभी राज्यों को सख्त निर्देश, कहा- हेट स्पीच में बिना शिकायत करें FIR दर्ज

बता दें कि खड़गे ने PM मोदी को जहरीला सांप कहा था। वहीं बाद में खड़गे ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने उन्हें (मोदी को) ऐसा नहीं कहा। मैंने पहले भी कहा है कि मैं व्यक्तिगत हमले नहीं करता। मैंने जो कहा वह यह था कि (भाजपा की) विचारधारा जहरीली थी। अगर आप विचारधारा का समर्थन करते हैं और इसका स्वाद चखना चाहते हैं तो मृत्यु निश्चित है। अगर मेरी बातों से किसी को ठेस पहुंची है तो मैं दिल से खेद व्यक्त करता हूं। (Comment on Sonia Gandhi)

BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत 

इधर, भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने इलेक्शन कमीशन से खड़गे के बयान को लेकर शिकायत की है। भाजपा नेताओं ने खड़गे के खिलाफ मानहानि का आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि खड़गे की टिप्पणी सिर्फ जुबान फिसलने वाली नहीं थी, बल्कि ये उनकी गंदी राजनीति का हिस्सा है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जिस पार्टी से खड़गे आते हैं उनके नेता कभी मोदी का सौदागर, कभी दुर्योधन, कभी गटर का कीड़ा, कभी आम चायवाला कहते हैं। लोकतंत्र में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।  (Comment on Sonia Gandhi)

वहीं कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि खड़गे के मन में जहर है। ये PM मोदी और BJP के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित दिमाग है। ये सोच हताशा के कारण आती है, क्योंकि वे PM से राजनीतिक रूप से लड़ने में असमर्थ हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ये शब्द भले ही खड़गे के हों, लेकिन ये आस्था, ये विष गांधी खानदान का है, जो उगला जा रहा है। ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस के किसी नेता ने अभद्र टिप्पणी की हो। ऐसी टिप्पणी से उन्होंने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हार पक्की है। (Comment on Sonia Gandhi)

Related Articles

Back to top button