एक्सप्रेसवे पर टैंकर में घुसी तेज रफ्तार कार, हादसे में 10 लोगों की मौत

Road Accident in Ahmedabad: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है, जहां नडियाद के पास तेज रफ्तार कार ओवरटेक करने के दौरान ऑयल टैंकर के पीछे जा घुसी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। कार वडोदरा से अहमदाबाद जा रही थी। मारे गए सभी लोग कार में सवार थे। आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोगों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही 108 की दो एंबुलेंस और एक्सप्रेस हाईवे गश्ती दल राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गया था। हादसे के चलते एक्सप्रेसवे पर लंबा जाम लग गया था।

यह भी पढ़ें:- अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं पूर्व CM भूपेश बघेल: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

पुलिस ने पंचनामा कर मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस कार में मिले सामान और दस्तावेजों की जांच कर रही है। हादसे का शिकार हुए सभी लोगों को मोबाइल फोन लॉक हैं। कार अहमदाबाद पासिंग की है और इसका नंबर GJ27 EC 2578 है। एक्सप्रेसवे यह हादसा रामनवमी के मौके पर तब हुआ जब छुट्‌टी के चलते एक्सप्रेसवे पर वाहनों की संख्या काफी कम थी। इससे पहले भी एक्सप्रेसवे पर बड़े हादसे हो चुके हैं। (Road Accident in Ahmedabad)

वहीं पुलिस ने मृतकों की पहचान पाने के लिए कार नंबर और आधार कार्ड विवरण के आधार पर जांच कर रही है। हादसे में कार की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी चादर काटकर शवों को बाहर निकाला गया। जोरदार टक्कर के कारण ज्यादातर लोगों के सिर में चोट आई। कार आगे चल रहे टैंकर के पीछे कैसे घुसी यह जांच का विषय है। एक्सप्रेसवे से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक इसकी जांच की जाएगी कि कार तेज रफ्तार में थी या समय पर ब्रेक नहीं लगाया गया। इसके अलावा यह भी देखना होगा कि क्या आगे वाले टैंकर ने अचानक ब्रेक लगाया था। वडोदरा एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति आमतौर पर 100 किमी प्रति घंटे से ज्यादा होती है। (Road Accident in Ahmedabad)

माना जा रहा है कि बहुत ज्यादा गति के कारण ही ड्राइवर कार पर कंट्रोल नहीं कर पाया और आगे जा रहे ट्रक में टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के समय कार की स्पीड बहुत ज्यादा थी। भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है। भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। (Road Accident in Ahmedabad)

 

Related Articles

Back to top button