हमने कांग्रेस और वामपंथियों की लूट ईस्ट नीति को खत्म किया: PM नरेंद्र मोदी

PM Modi in Tripura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के अगरतला में सभा को संबोधित किया। साथ ही कहा कि आज महानवमी का शुभ अवसर है। मैंने हाल ही में मां कामाख्या की भूमि का दौरा किया और अब मैं माता त्रिपुर सुंदरी को नमन करता हूं। 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हमारे रामलला तंबू की जगह भव्य मंदिर में हैं। आज रामनवमी का पवित्र पर्व है। 500 साल के लंबे इंतजार के बाद वो रामनवमी आई है, जब भगवान राम अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान हैं। आज भव्य मंदिर में सूर्य किरणों ने उनके मस्तक का अभिषेक किया है।

यह भी पढ़ें:- एक्सप्रेसवे पर टैंकर में घुसी तेज रफ्तार कार, हादसे में 10 लोगों की मौत

PM मोदी ने कहा कि यहां पूर्वोत्तर में रहना हमारा सौभाग्य है, जहां सूर्य की किरणें सबसे पहले पृथ्वी को छूती हैं। सूर्य की किरणें भारत के उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक हैं। विकसित त्रिपुरा, विकसित भारत की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा है। आज ये विशाल भीड़ त्रिपुरा के मूड को दर्शा रही है। हमारी नारी शक्ति का उत्साह त्रिपुरा को लूटने का इरादा रखने वालों की नींद उड़ा रहा है। हम पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी सरकार ने 3 लाख से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया है। हमने आदिवासी समुदायों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल भी शुरू किए हैं। (PM Modi in Tripura)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी ने भारत में 3 करोड़ नए घर बनाने का फैसला किया है। हमारी पहल से त्रिपुरा के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है। हमने आयुष्मान भारत योजना का लाभ वरिष्ठ नागरिकों तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। त्रिपुरा के विकास के लिए बीजेपी ने HIRA मॉडल – हाईवे, इंटरनेटवे, रेलवे और एयरवेज पर काम किया है। त्रिपुरा में 4-लेन हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। एक समय त्रिपुरा में इंटरनेट कनेक्टिविटी का अभाव था। हालांकि अब पूरे त्रिपुरा में 5G इंटरनेट उपलब्ध है। अब हम HIRA+ मॉडल पर काम करने जा रहे हैं। (PM Modi in Tripura)

PM ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास की उपेक्षा की। उनकी नीति ‘पूर्व को लूटो’ थी। 10 साल पहले मैंने कांग्रेस और वामपंथियों की लूट ईस्ट नीति को खत्म किया था। अब हम ‘एक्ट ईस्ट’ नीति पर काम कर रहे हैं। हम पूर्वोत्तर के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। मैं एकमात्र प्रधानमंत्री हूं, जिसने एक दशक में 50 से ज्यादा बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है। आज त्रिपुरा के लिए भाजपा का मतलब विकास की राजनीति है। जब त्रिपुरा में सीपीएम और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थी, तब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा था। (PM Modi in Tripura)

उन्होंने कहा कि वामपंथी पार्टियों ने त्रिपुरा को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया। सतही तौर पर वामपंथी और कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी लग सकते हैं। लेकिन पर्दे के पीछे उनकी विचारधारा एक ही है। आगामी लोकसभा चुनाव में सुनिश्चित करें कि आप त्रिपुरा के विकास के लिए वोट करें। मैं आपसे 19 और 26 अप्रैल को हमारे उम्मीदवारों के लिए वोट करने का आग्रह करता हूं। बीजेपी-एनडीए को दिया गया हर वोट मोदी की गारंटी को मजबूत करेगा। आज़ादी के इतने दशकों में कांग्रेस के शासन के दौरान नॉर्थ ईस्ट के राज्यों के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हुआ। यहां कम्युनिस्टों ने त्रिपुरा के लोगों को तबाह करने के अलावा कुछ नहीं किया। लेकिन आज दिल्ली में एक ऐसी सरकार है जो नॉर्थ ईस्ट और त्रिपुरा के लोगों के बारे में लगातार सोचती है। (PM Modi in Tripura)

Related Articles

Back to top button