Crime in Raipur: शहर में चाकूबाजी के खिलाफ सख्त हुई पुलिस, एसएसपी ने दिए निर्देश

Crime in Raipur: जिले में चाकूबाजी और अपराध की बढ़ती घटनाओं को देखकर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सिविल लाइन स्थित कंट्रोल रूम में बैठक लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है। बैठक के दौरान एसएसपी ने थाना प्रभारी को दो टूक कहा, कि अपराधियों के अंदर पुलिस का खौफ बनाया जाए और उसके लिए हर जरूरी कदम को उठाया जाए। जो व्यक्ति जिस भाषा में कानून का पालन करें, उसे उसी भाषा का इस्तेमाल करके समझाइश देने का निर्देश कप्तान ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को दिया है।

अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त और वारदात को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे आरोपियों पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश एसएसपी ने थाना प्रभारियों को दिया है। बैठक में मौजूद निरीक्षकों के अनुसार हर दिन टारगेट लेकर कार्रवाई अब की जाएगी। सड़को में पुलिसकर्मियों की चहल पहल दिखे, इसलिए पैदल गश्त के अलावा बाइक गश्त गलियों में दौड़ाया जाएगा।

टारगेट में आरोपी

गिरोह बनाकर शहर में अवैध कारोबार करने वाले और युवाओं को टारगेट करके उन्हें गलत राह में ले जाने वाले आरोपी अब पुलिस के टारगेट में है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार युवाओं का इस्तेमाल करने और उनकी आदत खराब करने वाले आरोपियों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। अभियान के साथ पालको से भी विभागीय अधिकारियों ने बच्चों पर नजर रखने की अपील की है।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार अड्डेबाज और मामूली अपराधों में शामिल आरोपियों को हिदायत देकर अब तक छूट दी जाती थी। अड्डेबाजी और संदेहास्पद स्थिति में जो भी दिखेगा, उसके खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी और सीधा जेल भेजा जाएगा। मंगलवार 15 फरवरी से पुलिस ने अपने इस अभियान की शुरुआत कर दी है। थाना प्रभारियों द्वारा हर दिन कार्रवाई की रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजना है। थानेदारों की कार्यप्रणाली की मॉनीटरिंग सीएसपी और एएसपी करेंगे। सीएसपी और एएसपी के कामों की मॉनीटरिंग एसएसपी करेंगे।

ये भी पढ़ें- Mobile Snatching: पता पूछने के बहाने मोबाइल छीनकर भागे लुटेरे, तलाश में जुटी पुलिस

Related Articles

Back to top button