एक साथ छुट्टी पर जाना पड़ा भारी, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 क्रू-मेंबर्स को नौकरी से निकाला

Air India Express News: टाटा ग्रुप की एयरलाइन यानी एअर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों को एक साथ छुट्टी पर जाना भारी पड़ गया है। दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक छुट्टी पर गए 25 क्रू-मेंबर्स को नौकरी से निकाल दिया है। बता दें कि कल 200 कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर चले गए थे। वहीं एयरलाइन ने बचे हुए कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि आज शाम 4 तक तक नौकरी पर लौट आएं। ऐसा न करने पर सबको निकाल दिया जाएगा। ये सभी कर्मचारी 7 मई की रात अचानक एक साथ छुट्टी पर चले गए थे, जिसकी वजह से एयरलाइन को 90 ये ज्यादा फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी थी। एयरलाइन के CEO आलोक सिंह ने बताया कि आज और आने वाले दिनों में भी कई फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ सकती हैं। कंपनी अपनी उड़ानों में भी कटौती करेगी।

यह भी पढ़ें:- सुकमा में जवानों को मिली बड़ी सफलता, सर्चिंग के दौरान 2 इनामी समेत 7 नक्सली गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक कर्मचारी काम पर नहीं लौटे थे, जिसके बर्ताव के चलते हजारों पैसेंजर्स परेशान हुए। केबिन क्रू मेंबर मिसमैनेजमेंट का विरोध कर रहे हैं। इस मामले में बुधवार को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी थी। विमानन मंत्रालय ने एयरलाइन से तेजी से मामले का समाधान करने को कहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच विवाद बढ़ने से लगभग एक हफ्ते पहले रीजनल लेबर कमिश्नर ने एयरलाइन को पत्र लिखा था, जिसमें कहा था कि शिकायतें सही हैं और HR डिपार्टमेंट ने सुलह अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की। (Air India Express News)

फ्लाइट कैंसिल होने के बाद एअर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से कहा गया कि हमारे केबिन-क्रू ने मंगलवार रात अचानक बीमार होने की सूचना दी है, जिसके बाद कुछ उड़ानों में देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गई हैं। हम क्रू से बातचीत कर रहे हैं ताकि यात्रियों की असुविधा कम हो सके। एयरलाइन ने बताया कि उड़ानें रद्द होने से प्रभावित पैसेंजर्स को या तो एयरलाइन से पूरा रिफंड मिलेगा या वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी उड़ान को री-शेड्यूल्ड कर सकेंगे। इसके अलावा बुधवार को एयरलाइन से उड़ान भरने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने से पहले एयरलाइन से संपर्क करने की सलाह दी, ताकि वे फ्लाइट कंफर्म कर सकें। (Air India Express News)

केंद्रीय मंत्री सिंधिया से की थी शिकायत

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी है। एयर इंडिया को कुछ साल पहले टाटा ग्रुप ने खरीद लिया था। दिसंबर 2023 में लेबर मिनिस्ट्री ने एयरलाइन को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यह एयरलाइन के मैनेजमेंट और कैबिन क्रू मेंबर्स के बीच विवाद से जुड़ा था। कैबिन क्रू ने मैनेजमेंट पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। उससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्प्लॉयीज यूनियन ने केंद्रीय सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक पत्र लिखकर मैनेजमेंट के खिलाफ कई शिकायत की थी। (Air India Express News)

Related Articles

Back to top button