राहुल गांधी ने अंबिकापुर और जशपुर में की सभा, कहा- PM मोदी झूठ बोलते हैं, हम पूरे करते हैं सभी वादे

Rahul Visit to Chhattisgarh: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अंबिकापुर और जशपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जनता की सरकार बनने जा रही है। जनसेवा जारी रहेगी। राहुल ने कहा कि पिछले चुनाव में मैंने आपसे कहा था- अगर यहां पर कांग्रेस की सरकार आएगी तो… किसानों का कर्ज माफ करेगी और धान के लिए 2500 रुपए प्रति क्विंटल की कीमत देगी। हमने जो वादा किया था, पूरा करके दिखाया। PM मोदी ने आपसे वादा किया था कि  सभी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। नोटबंदी से काला धन वापस आएगा। कृषि कानून से किसानों को फायदा होगा, लेकिन किसी के खाते में पैसे नहीं आए।

यह भी पढ़ें:- राजनांदगांव में रमन सिंह का बोरिया बिस्तर बंध गया है: CM भूपेश बघेल

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने किसान बिल को रद्द कर दिया। वहीं कांग्रेस जो कहती है, वो कर दिखाती है। अब हमने घोषणा की है कि धान के लिए 3,200 रुपए मिलेंगे और यह किसानों की जरूरत के मुताबिक बढ़ते जाएंगे। हम किसानों के लिए जो भी कर सकेंगे, करके दिखा देंगे। छत्तीसगढ़ में जब BJP की सरकार थी, तब आदिवासियों को तेंदूपत्ते की एक बोरी के लिए 2500 मिलता था। वहीं कांग्रेस की सरकार में तेंदूपत्ता के लिए 4000 रुपए मिलने लगे, लेकिन अब तेंदूपत्ता के लिए 6000 रुपए मिलेंगे। BJP की सरकार आदिवासियों को ‘वनवासी’ कहती है, जबकि जल, जंगल, जमीन पर सबसे पहला हक आदिवासियों का है। BJP आदिवासियों के अधिकार छीनती है, जबकि कांग्रेस आदिवासियों को उनके अधिकार देती है। PM मोदी झूठ बोलते हैं और हम सभी वादे पूरे करते हैं। (Rahul Visit to Chhattisgarh)

उन्होंने कहा कि जब आप BJP के नेताओं से पूछेंगे कि आपका बेटा किस मीडियम में पढ़ता है तो जवाब आएगा- इंग्लिश मीडियम में। अगर उनका बच्चा इंग्लिश मीडियम में पढ़ सकता है, तो आपका बच्चा क्यों नहीं पढ़ सकता? इसलिए कांग्रेस सरकार ने पूरे छत्तीसगढ़ में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं और हम इसे बढ़ाते जाएंगे।  PM मोदी हर भाषण में कहते हैं- मैं OBC हूं। लेकिन जब मैंने जाति जनगणना की बात की तो कहते हैं- हिंदुस्तान में कोई जाति ही नहीं है। हिंदुस्तान में सिर्फ एक ही जाति है- ‘गरीब’ मोदी जी, अगर देश में ‘गरीब’ ही एक जाति है, तो आप खुद को OBC क्यों कहते हैं?  कुछ साल पहले नरेंद्र मोदी जी ने कहा था- नोटबंदी करूंगा और देश से काला धन मिट जाएगा। क्या काला धन मिट गया? फिर कहा- GST लाऊंगा, सभी को फायदा होगा। क्या किसी को फायदा हुआ? मोदी जी सारे कानून अडानी के लिए बना रहे हैं। (Rahul Visit to Chhattisgarh)

कांग्रेस सांसद ने कहा कि छत्तीसगढ़ गरीब प्रदेश नहीं है। BJP जब सरकार में आती है तो छत्तीसगढ़ का पैसा उद्योगपतियों को दे देती है। इसलिए जरूरी है कि प्रदेश में गरीबों, छोटे व्यापारियों, आदिवासियों, दलितों की सरकार चले… और ये काम सिर्फ कांग्रेस ही करती है। BJP यहां आती है, आपसे झूठे वादे करती है और आपका पूरा पैसा, जल, जंगल, जमीन अडानी को दे देती है। जबकि कांग्रेस सरकार किसानों और मजदूरों की जेब में पैसा डालती है। कांग्रेस चाहती है कि गांव और शहर की अर्थव्यवस्था आगे बढ़े, लेकिन BJP चाहती है कि पूरा पैसा अडानी के खाते में जाए। राहुल ने अंबिकापुर के कांग्रेस प्रत्याशी TS सिंहदेव और जशपुर प्रत्याशी विनय भगत के पक्ष में वोट की अपील की। साथ ही कहा कि कांग्रेस की घोषणा पत्र जनहितकारी है। राहुल गांधी ने कहा कि जब इस्तेमाल करें अपना मताधिकार, याद रहे, छत्तीसगढ़ में फिर एक बार, कांग्रेस की भरोसे की सरकार। हम जो कहते हैं, वो कर के दिखा देते हैं। (Rahul Visit to Chhattisgarh)

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ को गारंटी 

  • किसानों का कर्ज माफ
  • 20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदी
  • भूमिहीनों को हर साल 10,000
  • धान पर 3,200 MSP
  • तेंदूपत्ता पर ₹6,000/बोरा
  • तेंदूपत्ता के लिए हर साल 4000 बोनस
  • 200 यूनिट बिजली फ्री
  • गैस सिलेंडर पर ₹500 सब्सिडी
  • KG से PG तक मुफ्त शिक्षा
  • ₹10 लाख तक मुफ्त इलाज
  • 17.5 लाख परिवारों को आवास
  • जातिगत जनगणना

Related Articles

Back to top button