नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने मनोज मंडावी के निधन पर जताया दुख

Dahriya Ne Jataya Dukh: छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष और लोकप्रिय विधायक भानुप्रतापपुर मनोज मण्डावी के आकस्मिक निधन पर मंत्री और उनके साथी  शिवकुमार डहरिया ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक धाकड़ आदिवासी नेता के चले जाने से आदिवासी समाज और छत्तीसगढ़ की राजनीति के साथ-साथ इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति बताई तथा मण्डावी को स्मरण करते हुए कहा कि वे 1998 में अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के तथा 2013 और 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्य रहे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्‍यक्ष का हार्ट अटैक से निधन, भानुप्रतापपुर से विधायक थे मनोज मंडावी

मण्डावी छात्र जीवन से ही आदिवासी समाज के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे। शिवकुमार डहरिया ने बताया कि वे और मंडावी ने राजनीति की शुरूआत छात्र जीवन में एक ही साथ की। उन्होंने बताया कि मण्डावी जी शुरूआत से ही आदिवादियों के विकास के मुद्दों को प्रखर रूप से शासन प्रशासन के सामने प्रभावशाली ढंग से रखते थे। मंत्री शिव डहरिया ने दिवंगत आत्मा को भगवान के श्रीचरणों में स्थान देने और उनके परिजनों एवं शुभचिंतकों को इस भारी दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। (Dahriya Ne Jataya Dukh)

राज्यपाल ने भी जताया दुख

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी के आकस्मिक निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि मंडावी ने कई महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए प्रदेश और अपने क्षेत्र के विकास में बड़ी भूमिका निभाई। उनका निधन छत्तीसगढ़ के लिए अपूरणीय क्षति है। राज्यपाल ने शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा के शांति की प्रार्थना की है। (Dahriya Ne Jataya Dukh)

मंत्री टेकाम ने जताया गहरा दुख 

प्रदेश के आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास, स्कूल शिक्षा, सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। मंत्री टेकाम ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मनोज सिंह मंडावी आदिवासी राजनेता थे। उनके निधन से सभी स्तब्ध है। उन्होंने आदिवासी समाज समेत सभी समाज के विकास लिए जीवनभर योगदान दिया। विधायक, मंत्री और छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष के रूप में उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। मनोज सिंह मंडावी के निधन से हुई कमी पूरा नहीं किया जा सकता। मंत्री टेकाम ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को इस कठिन घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। (Dahriya Ne Jataya Dukh)

Related Articles

Back to top button