Doctors Registration Suspended: छत्तीसगढ़ में मेडिकल कॉलेज के डीन समेत 4 डॉक्टरों का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड, जानिए किस वजह से हुई कार्रवाई

Doctors Registration Suspended: छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल ने लगातार मिल रही शिकायत के बाद बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, मेडिकल काउंसिल ने रायपुर के 4 डॉक्टर का मेडिकल रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया है। मेडिकल काउंसिल के चीफ डॉक्टर श्रीकांत राजिमवाले ने इस बात की जानकारी दी है। मेडिकल काउंसिल ने रिम्स अस्पताल के डीन डॉ गंभीर सिंह सेंडराम, श्री नारायणा अस्पताल के डॉक्टर अजीत लहरिया और कटोरा तालाब के होपवेल हॉस्पिटल के डॉक्टर राजेश चंद्र और डॉक्टर हर्षित गोयंका का मेडिकल रजिस्ट्रेशन रद्द किया है। छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल के चीफ डॉक्टर श्रीकांत राजीव ने बताया कि रिम्स के डीन डॉ गंभीर सिंह के खिलाफ शिकायत मिली थी। (Doctors Registration Suspended)

यह भी पढ़ें:- Bhupesh Cabinet: CM की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

उन्होंने 6 स्टूडेंट्स के इंटर्नशिप के बाद इंटर्नशिप कंपलीशन नहीं दिया। इस वजह से काउंसिल की बैठक दो बार बुलाई गई। दोनों ही बैठकों में डॉक्टर गंभीर सिंह नहीं पहुंचे। इसके बाद मेडिकल काउंसिल के आदेश की अवहेलना मानते हुए डॉक्टर गंभीर सिंह का मेडिकल रजिस्ट्रेशन 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है। दूसरी शिकायत श्री नारायणा अस्पताल के डॉक्टर अजीत लहरिया के खिलाफ थी। एक मरीज ने मेडिकल काउंसिल को बताया था कि डॉक्टर अजीत ने इलाज में लापरवाही की। (Doctors Registration Suspended)

मेडिकल रजिस्ट्रेशन 1 साल के लिए रद्द

मामले की जांच के लिए अजीत लहरिया को मेडिकल काउंसिल ने बैठक में पेश होने को कहा, लेकिन डॉक्टर अजीत बैठकों में नहीं पहुंचे। इसके बाद लापरवाह रवैये की वजह से डॉक्टर अजीत का भी मेडिकल रजिस्ट्रेशन 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है। वहीं डॉक्टर राजेश चंद्र और डॉक्टर हर्षित गोयंका पर भी कार्रवाई हुई। वे कटोरा तालाब में यह होपवेल नाम का हॉस्पिटल चलाते हैं। एक मरीज ने बताया था कि आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना की सुविधा देने से उन्होंने मरीज को इनकार किया। इस वजह से इनका मेडिकल रजिस्ट्रेशन 1 साल के लिए रद्द किया गया है। (Doctors Registration Suspended)

Related Articles

Back to top button