ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका, अब तक नहीं मिला भारत का वीजा

ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्डकप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान टीम की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है. वीजा में देरी के चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत नहीं आ सकी है. पाकिस्तान टीम जिसका नेतृत्व बाबर आजम कर रहे हैं उसको अब तक भारत सरकार की ओर से मंजूरी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें : BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी , संसद में किया था अभद्र भाषा का प्रयोग  

जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम का दुबई जाकर खिलाड़ियों के साथ कैंप लगाने का प्लान भी रद्द हो गया है. खबरों की मानें तो पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी प्री-वर्ल्ड कप कैंप के लिए दुबई जाने वाले थे जहां से उनका फ्लाइट पकड़कर भारत आने का प्लान था जो अब चौपट हो चुका है. (ICC ODI World Cup 2023)

यहां बता दें कि वीजा में देरी की समस्या कोई नई नहीं है। 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच यात्रा सीमित ही रही है। इसके बाद से भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सिर्फ एक द्विपक्षीय सीरीज हुई है। जब पाकिस्‍तान की टीम 2012-13 में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई थी। वहीं, 2006 के बाद से भारतीय टीम ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाक का दौरा नहीं किया है।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान स्‍क्‍वॉड

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, सलमान अली आगा, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उस्मान मीर, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम।
ट्रैवलिंग रिजर्व : जमान खान, अबरार अहमद और मोहम्मद हारिस। (ICC ODI World Cup 2023)

Related Articles

Back to top button