जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 3 जवान घायल

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन जवान घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, इलाके में 2-3 आतंकवादी फंसे होने की खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर ये ऑपरेशन शुरू किया। एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, खुद को घिरता देख छिपे आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलीबारी कर दी। इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी फंसे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:- दिल्ली हाईकोर्ट ने I.N.D.I.A. गठबंधन को लेकर जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

इससे पहले 1 अगस्त को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त अभियान में कुलगाम में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ग्रेनेड फेंकने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। सुरक्षाबलों ने चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी कुलगाम के रहने वाले थे। इसके अलावा 18 जुलाई को पुंछ के सिंधरा इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। सेना के अधिकारियों ने कहा था कि मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से चार एके-47 राइफलें, दो पिस्तौल और अन्य सामग्री बरामद की गई थी। (Kulgam Encounter)

वहीं शोपियां जिले के गंगरान में 13 जुलाई की रात को आतंकियों ने तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों को गोली मार दी थी। गोली लगने से घायल होने वाले मजदूरों की पहचान बिहार के सुपौल जिले के अनमोल कुमार, हिरालाल यादव और पिंटू कुमार ठाकुर के रूप में हुई थी। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार हमले करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सेवा के जवान भी उन्हें मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि जवानों ने 10 जुलाई को नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास आतंकवादियों के समूह की संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया। उन्होंने बताया कि घुसपैठियों की गतिविधि पर लगातार नजर रखी गई और जब वे सुरक्षा के लिए लगाई गई बाड़ के नजदीक पहुंचे और गोलीबारी की गई। (Kulgam Encounter)

Related Articles

Back to top button