Harda Blast News Update : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्‍फोट, 12 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Harda Blast News Update : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. बैरागढ़ गांव में हुई इस घटना में करीब 100 लोग घायल हो गए, जबकि 12 लोगों के मारे जाने की भी खबर है. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें फैक्ट्री में पहुंच गई हैं और आग की लपटों को बुझाने और फैक्ट्री के अंदर मौजूद कर्मचारियों को बचाने की कोशिश कर रही हैं.

इस बीच एमपी के सीएम मोहन यादव ने एक आपात बैठक बुलाई. बैठक के बाद सीएम ने राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम मोहन यादव ने कहा कि घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि हरदा के आसपास के क्षेत्रों से एंबुलेंस पहुंचाई जा रही हैं.  तो वही दूसरी तरफ सीएम ने मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।  (Harda Blast News Update)

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर लिखा- हरदा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद कई लोगों के हताहत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। प्रदेश सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और घायलों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है। (Harda Blast News Update)

Related Articles

Back to top button