रायपुर के नए एसपी IPS संतोष कुमार सिंह ने संभाला पदभार, नशे के खिलाफ रहते हैं सख्त

IPS Santosh Singh : रायपुर में आज नए एसपी संतोष कुमार सिंह ने पदभार ग्रहण कर लिया है. संतोष कुमार सिंह पहले बिलासपुर के एसपी थे. संतोष कुमार सिंह को एसपी ऑफिस के बाहर सलामी दी गई. जिसके बाद एसपी दफ्तर में उन्होंने कार्यभार संभाला है.

यह भी पढ़े :- पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

संतोष कुमार सिंह 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं. उनकी छवि सख्त अधिकारी के रूप में मानी जाती हैं. नए एसएसपी संतोष कुमार सिंह (IPS Santosh Singh ) अपनी ड्यूटी के दौरान हमेशा से ही वे नशा के खिलाफ अभियान चलाते हैं. इस नशे के खिलाफ अभियान के लिए संतोष कुमार सिंह को केवल छत्तीसगढ़ में ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहना मिल चुकी है.

संतोष कुमार सिंह के रायपुर के एसपी बन्नने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि राजधानी में भी नए एसपी के नेतृत्व में नशे की तस्करी, कारोबार और युवाओं में नशेबाजी जैसी घटनाओं पर रोक लगेगी. पहले भी संतोष कुमार सिंह नशामुक्ति की यह पहल सफल रही है.

बता दे कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले संतोष सिंह (IPS Santosh Singh ) के पिता भी पत्रकार हैं। बेहतर पुलिसिंग के लिए कोरिया जिले रहते हुए एसपी संतोष सिंह का चयन ‘IACP अवॉर्ड 2021’ के लिए किया गया था। यह सम्मान अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय संस्था इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ्स ऑफ पुलिस की ओर से दिया जाता है। तब इस सम्मान के लिए 6 देशों के 40 पुलिस अफसरों को चयन किया गया था। इसमें भारत से दो IPS अफसर संतोष सिंह और उत्तर प्रदेश कैडर के IPS अमित कुमार का नाम शामिल था।

Related Articles

Back to top button